HeadlinesJharkhandNationalPoliticsStatesTrending

Jharkhand News: BJP ने 66 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, चार विधायकों का टिकट कटा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने Jharkhand विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपने 66 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने चार मौजूदा विधायकों का टिकट काटकर नए चेहरों को मौका दिया है।

सिमरिया से उज्ज्वल दास, कांके से डॉ. जीतू चरण राम, जमुआ से मंजू देवी, और सिंदरी से तारा देवी को प्रत्याशी बनाया गया है। सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो की खराब सेहत को टिकट बदलने का कारण बताया गया है।

 

Jharkhand BJP: बाबूलाल मरांडी और चंपई सोरेन प्रमुख उम्मीदवार

प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को धनवार से और हाल ही में BJP में शामिल हुए चंपई सोरेन को सरायकेला से टिकट मिला है। नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी चंदनकियारी से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की बहू पूर्णिमा दास साहू जमशेदपुर पूर्वी से और अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा पोटका से मैदान में उतरेंगी।

Jharkhand BJP: नए चेहरों और अनुभवी नेताओं का मिला मौका

BJP ने इस बार नए चेहरों को मौका देते हुए बड़कागांव से रोशन लाल चौधरी, बोरियो से लोबिन हेंब्रम और जामताड़ा से सीता सोरेन को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, प्रमुख क्षेत्रों जैसे धनबाद, देवघर और रांची से अनुभवी नेताओं को उतारा गया है, जिनमें राज सिन्हा, नारायण दास और सीपी सिंह शामिल हैं।

Jharkhand News: 68 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

अब तक BJP ने 81 में से 68 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। झारखंड में दो चरणों में चुनाव होंगे—पहला चरण 13 नवंबर और दूसरा चरण 20 नवंबर को होगा, जबकि मतगणना 23 नवंबर को की जाएगी। पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन में क्षेत्रीय और सामाजिक समीकरणों का ध्यान रखा है, ताकि राज्य में सत्ता में वापसी की संभावना मजबूत हो सके।

 

 

यह भी पढ़े: Jharkhand Chunav: बीजेपी जल्द करेगी उम्मीदवारों की घोषणा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button