HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

CM Hemant Soren: चुनौतियों के बीच आदिवासी मजबूत, सम्मान से कभी समझौता नहीं

जमशेदपुर – CM Hemant Soren ने पश्चिमी सिंहभूम जिले में शहीदों को सम्मानित करते हुए आदिवासी लचीलेपन पर जोर दिया और राजनीतिक चुनौतियों का संकेत दिया।

पश्चिमी सिंहभूम जिले में एक कार्यक्रम में सोरेन ने गुआ फायरिंग मामले के आदिवासी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।उन्होंने विपरीत परिस्थितियों का सामना करने में आदिवासियों की अटूट भावना पर प्रकाश डाला। सोरेन ने कहा, “आदिवासी नायक हमें झारखंड को नई दिशा में ले जाने के लिए प्रेरित करते हैं।”

आदिवासी संघर्ष से मजबूत होते हैं, कमजोर नहीं: CM Hemant Soren

मुख्यमंत्री ने आदिवासी दृढ़ संकल्प पर जोर देते हुए हाल ही में जेल में काटे गए अपने कार्यकाल का जिक्र किया। उन्होंने दावा किया कि आदिवासी संघर्ष से मजबूत होते हैं, कमजोर नहीं। सोरेन ने झारखंड के निर्माण को आदिवासी दृढ़ता का उदाहरण बताया।

Hemant Soren

मुख्यमंत्री ने चुनाव नजदीक आने पर उन्हें और उनके परिवार को जेल में डालने की साजिश का आरोप लगाया। उन्होंने जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद जमानत पर रिहा होने का जिक्र किया। सोरेन ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबी के मुद्दे को संबोधित किया।

मारी योजना हर परिवार को सालाना एक लाख रुपये देने की है: CM Hemant Soren

उन्होंने गरीबों को सशक्त बनाने और बिचौलियों पर निर्भरता कम करने के उद्देश्य से सरकारी योजनाओं का उल्लेख किया। स्थानीय अधिकारी ने बताया, “हमारी योजना हर परिवार को सालाना एक लाख रुपये देने की है।”

यह भी पढ़े: सरकार रोजगार के प्रति गंभीर नहीं, युवा अपने भविष्य को लेकर चिंतित: Sudesh Mahto

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि केंद्र पर झारखंड को कोयले की रॉयल्टी के रूप में 1.36 लाख करोड़ रुपये बकाया हैं।सोरेन ने कहा कि यह पैसा राज्य की दशा और दिशा बदल सकता है। कार्यक्रम के दौरान 201.83 करोड़ रुपये की 96 योजनाओं का उद्घाटन किया गया।

 

यह भी पढ़े: अब 18 वर्ष से ही “JMMSY” का मिलेगा लाभ: CM

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button