CrimeHeadlinesNationalPoliticsTrending

‘आरोपी को बचाने का प्रयास’, Rahul Gandhi ने रेप-मर्डर की जांच पर उठाए प्रश्न

कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता Rahul Gandhi ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या की घटना पर गहरा आक्रोश जताया है.

उन्होंने इस वीभत्स घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह मामला न केवल अस्पताल प्रशासन की विफलता को उजागर करता है बल्कि स्थानीय अधिकारियों की भूमिका पर भी गंभीर सवाल खड़े करता है.

राहुल गांधी ने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि पीड़िता को न्याय दिलाने की बजाय आरोपी को बचाने की कोशिश की जा रही है जो बेहद चिंताजनक है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह की कार्रवाइयों से न केवल मेडिकल प्रोफेशनल्स के बीच बल्कि पूरे देश की महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल पैदा हो गया है.

राहुल गांधी ने कहा “कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की वीभत्स घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पीड़िता के साथ हुए इस क्रूर और अमानवीय कृत्य से एक बार फिर यह सवाल उठता है कि हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा का स्तर कितना दयनीय है.”

‘मैं पीड़ित परिवार के साथ हूं’- Rahul Gandhi

उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी प्रतिष्ठित जगहों पर डॉक्टर्स सुरक्षित नहीं हैं, तो अभिभावक किस भरोसे अपनी बेटियों को पढ़ने के लिए बाहर भेजेंगे? निर्भया केस के बाद बनाए गए कठोर कानून भी इस तरह के घिनौने अपराधों को रोकने में असफल साबित हो रहे हैं. राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा “मैं इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हूं. उन्हें न्याय दिलाने के लिए जो भी कदम उठाने होंगे वे उठाए जाएंगे. इस तरह की घटनाएं हमारे समाज के लिए एक गहरी चोट हैं और हमें मिलकर इनके खिलाफ लड़ना होगा.”

ट्रेनी डाक्टर के रेप-मर्डर का मामला

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या की घटना को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है. उन्होंने इस घटना की पृष्ठभूमि में हाथरस, उन्नाव और कठुआ जैसी घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा और अपराधों पर हर राजनीतिक दल और समाज के हर वर्ग को मिलकर गंभीर विचार-विमर्श करना होगा और ठोस उपाय खोजने होंगे.

राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में इस बात पर जोर दिया कि देशभर में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और यह हमारे समाज के लिए एक गंभीर चुनौती है. उन्होंने कहा “हाथरस से उन्नाव और कठुआ से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के खिलाफ बढ़ती इन घटनाओं ने समाज को हिला कर रख दिया है. यह समय है कि हम सभी मिलकर इन मुद्दों पर गंभीरता से विचार करें और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाएं.”

यह भी पढ़े: नीति आयोग की बैठक का CM Hemant Soren ने भी किया बहिष्कार

पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई इस वीभत्स घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है. आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था और उसने अपना गुनाह कबूल भी कर लिया. उसने पुलिस की पूछताछ के दौरान फांसी की सजा के लिए गिड़गिड़ाया.

यह भी पढ़े: CM Nitish Kumar ने NITI Aayog बैठक में भाग नहीं लिया

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button