BiharHeadlinesNationalPoliticsStatesTrending

बीजेपी ने अभिनेता-राजनेता Pawan Singh को निष्कासित कर दिया

भोजपुरी अभिनेता से नेता बने पवन सिंह ने 9 मई को बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था

Patna: भाजपा ने बुधवार को भोजपुरी अभिनेता से नेता बने Pawan Singh को बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए निष्कासित कर दिया। सिंह ने 9 मई को अपना नामांकन दाखिल किया, जिससे काराकाट से उनकी उम्मीदवारी को लेकर हफ्तों से चल रही अटकलें खत्म हो गईं।

पवन सिंह को लिखे पत्र में बीजेपी ने कहा कि उनका फैसला ‘पार्टी विरोधी’ है और साथ ही पार्टी के सिद्धांतों के खिलाफ होने के साथ-साथ इसकी छवि भी खराब हुई है। काराकाट में 1 जून को लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में मतदान होगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख कुशवाहा के अलावा, महागठबंधन के राजाराम सिंह और एआईएमआईएम की प्रियंका चौधरी दक्षिण बिहार सीट से मैदान में हैं।

Pawan Singh Expelled: उपेंद्र कुशवाहा को हराने की साजिश थी: Tejashwi Yadav

अभिनेता-राजनेता को निष्कासित करने के भाजपा के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं से कहा कि यह “उपेंद्र कुशवाहा को हराने की साजिश थी। आंतरिक रूप से, भाजपा पवन सिंह की मदद कर रही है”।

अपनी ओर से बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, ‘अगर कोई पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ता है तो स्वाभाविक तौर पर पार्टी कार्रवाई करती है।’

कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़ने के पवन सिंह के फैसले की केंद्रीय मंत्री आरके सिंह सहित कुछ भाजपा नेताओं ने आलोचना की, जो पड़ोसी आरा लोकसभा सीट से फिर से चुनाव की मांग कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: Swati Maliwal विवाद: बिभव कुमार ने ‘मारपीट’ मामले में AAP सांसद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button