HeadlinesJharkhandNationalPoliticsStatesTrending

अमित शाह फर्जी वीडियो मामला: ट्विटर ने Jharkhand Congress का हैंडल रोका

नई दिल्ली: ट्विटर ने एक कानूनी मांग के जवाब में Jharkhand Congress हैंडल के अकाउंट को रोक दिया है। हैंडल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक ‘डीपफेक मॉर्फ्ड वीडियो’ पोस्ट किया गया था।

इससे पहले दिन में, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को सीआरपीसी की धारा 91 के तहत नोटिस जारी किया था, जिसमें उन्हें सोशल मीडिया पर प्रसारित शाह के छेड़छाड़ किए गए वीडियो के संबंध में 2 मई को सेल के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा था।

Jharkhand Congress: किस ट्वीट के वजह से हुआ एक्शन?

इससे पहले, एक्स पर ले जाते हुए, झारखंड कांग्रेस ने पोस्ट किया था: “अमित शाह का चुनावी भाषण वायरल हुआ जिसमें उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार दोबारा बनी तो ओबीसी और एससी/एसटी आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा।”

इस बीच, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और चार अन्य नेताओं के कानूनी सलाहकारों ने, जिन्हें ‘डीपफेक वीडियो’ मामले में दिल्ली पुलिस ने तलब किया था, ईमेल के जरिए पेश होने के लिए और समय मांगा।

असम पुलिस ने सोमवार को रीतम सिंह को गिरफ्तार किया था, जो ‘छेड़छाड़’ वीडियो मामले में गिरफ्तार होने वाले पहले व्यक्ति थे। आरोप है कि इस वीडियो क्लिप को कई कांग्रेस नेताओं ने शेयर किया था।

 

 

 

 

यह भी पढ़े: मुस्लमान याद रखें, अगर हम हारे तो…. चुनावी रैली में Nitish Kumar ने कही यह बात

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button