TrendingBiharBusinessHeadlinesJobsPoliticsStates

Nitish Kumar: मिल सकती है 10 करोड़ रुपये तक की सब्सिडी

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने बुधवार को कहा कि राज्य में औद्योगिक विकास अब बड़े पैमाने पर हो गया है। पटना में इन्वेस्टर्स मीट में राज्य सरकार की टेक्सटाइल एंड लेदर पॉलिसी का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अच्छा संकेत है कि बिहार में निवेशक आने लगे हैं. “इससे रोजगार सृजन होगा। मैंने लोगों से अपील की थी कि वे राज्य में वापस रहें और कोविड-प्रेरित तालाबंदी के दौरान दूसरे राज्यों से लौटने के बाद रोजगार और स्वरोजगार के रास्ते तलाशें। ”

Nitish Kumar: सरकार निवेशकों को जमीन उपलब्ध कराने से लेकर उनकी आर्थिक मदद करने तक पूरी तरह से सहयोग करेगी

नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार निवेशकों को जमीन उपलब्ध कराने से लेकर उनकी आर्थिक मदद करने तक पूरी तरह से सहयोग करेगी। “हमने पहले यह कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं हो सके। हम अधिक से अधिक निवेश चाहते हैं ताकि लोगों को उनके पिछवाड़े में रोजगार मिल सके।”

Nitish Kumar: दो रुपये प्रति यूनिट बिजली सब्सिडी मिलेगी और एक कर्मचारी को पांच साल के लिए 5,000 रुपये का मासिक अनुदान भी मिलेगा

बिहार कपड़ा और चमड़ा नीति, 2022 की मुख्य बातों पर विस्तार से बताते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार 15 प्रतिशत सब्सिडी देगी जो औद्योगिक इकाई स्थापित करने के लिए 10 करोड़ रुपये तक हो सकती है। “दो रुपये प्रति यूनिट बिजली सब्सिडी मिलेगी और एक कर्मचारी को पांच साल के लिए 5,000 रुपये का मासिक अनुदान भी मिलेगा। पांच साल के लिए सालाना 10 लाख रुपये (कच्चे और तैयार माल की) सब्सिडी के अलावा 30 प्रतिशत परिवहन सब्सिडी होगी, ”नीतीश कुमार ने कहा।

सीएम ने कहा कि अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों को सरकारी मदद के रूप में 5 लाख रुपये और 2020 से कोई भी स्वरोजगार उद्यम स्थापित करने के लिए 5 लाख रुपये के ऋण की पेशकश की गई है।

भागलपुर की रेशम इकाइयों का पुनरुद्धार

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि भागलपुर की रेशम और लिनन औद्योगिक इकाइयों को कपड़ा और चमड़ा नीति के तहत पुनर्जीवित किया जा सकता है। “हमारे पास चमड़ा क्षेत्र में भी अपार संभावनाएं हैं। यह नीति छोटे और मध्यम उद्योगों की एक विशाल श्रृंखला को जन्म दे सकती है और इस प्रकार विशाल रोजगार पैदा कर सकती है, ”उन्होंने कहा।

 

 

 

 

यह भी पढ़े: Sudesh Mahto ने झारखंड में जातीय जनगणना कराने हेतु मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button