TrendingBusinessHeadlinesInternationalTechnology

IBM ने यूक्रेन युद्ध के बीच रूसी परिचालन को पूरी तरह से बंद कर दिया

Ranchi: इस साल की शुरुआत में रूस में परिचालन बंद करने के बाद, इंटरनेशनल बिजनेस मशीन्स कॉर्प (IBM) ने कर्मचारियों से कहा है कि वह देश में सभी काम समाप्त कर रहा है और कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है, पिछले सप्ताह कर्मचारियों को भेजे गए एक ज्ञापन के अनुसार।

IBM: युद्ध के परिणाम बढ़ते जा रहे हैं और इसके दीर्घकालिक प्रभावों के बारे में अनिश्चितता बढ़ती जा रही है

मुख्य कार्यकारी अरविंद कृष्णा ने कर्मचारियों को लिखा, “जैसा कि युद्ध के परिणाम बढ़ते जा रहे हैं और इसके दीर्घकालिक प्रभावों के बारे में अनिश्चितता बढ़ती जा रही है, हमने अब रूस में आईबीएम के कारोबार को व्यवस्थित रूप से बंद करने का निर्णय लिया है।”

आईबीएम के एक प्रवक्ता ने कहा कि रूस में कई सौ कर्मचारी थे, रॉयटर्स की रिपोर्ट

“रूस में हमारे सहयोगियों ने अपनी खुद की गलती के बिना, महीनों के तनाव और अनिश्चितता को सहन किया है … मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि आईबीएम उनके साथ खड़ा रहेगा और समर्थन प्रदान करने के लिए सभी उचित कदम उठाएगा और उनके संक्रमण को यथासंभव व्यवस्थित करेगा। “अरविंद कृष्णा ने लिखा।

IBM: नेटफ्लिक्स ने यह भी घोषणा की कि उसने रूस से परिचालन वापस लेने का काम पूरा कर लिया है

हाल ही में, नेटफ्लिक्स ने यह भी घोषणा की कि उसने रूस से परिचालन वापस लेने का काम पूरा कर लिया है, और वहां के ग्राहकों ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सामग्री तक पहुंच खो दी है। समाचार एजेंसी एजेंस फ्रांस-प्रेस (एएफपी) के अनुसार, नेटफ्लिक्स साइट और ऐप शुक्रवार से उपलब्ध नहीं थे और नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि ग्राहकों के पास अब एक्सेस नहीं है।

नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने सोमवार को एएफपी को बताया, “यह रूसी बाजार से वापसी की पूर्ति है” की घोषणा मार्च में की गई थी। कंपनी के प्रवक्ता ने दावा किया कि ग्राहकों को काटने से पहले कंपनी ने मौजूदा बिलिंग चक्र के अंत तक इंतजार किया था।

सभी प्रमुख स्टूडियो ने घोषणा की है कि वे रूस में अपनी फिल्मों को रिलीज करना बंद कर देंगे

Microsoft, Apple और Dell जैसी कंपनियों ने घोषणा की है कि उन्होंने देश में बिक्री को निलंबित कर दिया है, जबकि Ikea ने स्टोर बंद कर दिए हैं और Nike ने कहा है कि वह अब ऑनलाइन ऑर्डर पूरा नहीं करेगी। मनोरंजन के मोर्चे पर, सभी प्रमुख स्टूडियो ने घोषणा की है कि वे रूस में अपनी फिल्मों को रिलीज करना बंद कर देंगे।

नेटफ्लिक्स कुछ हद तक रूस के लिए एक नवागंतुक है। इसने 2016 में अपनी सेवा शुरू की और लगभग एक मिलियन ग्राहकों के साथ इसकी अपेक्षाकृत कम उपस्थिति है।

स्ट्रीमर के वैश्विक स्तर पर 222 मिलियन ग्राहक हैं। यह रूस के राष्ट्रीय मीडिया समूह के साथ एक संयुक्त उद्यम के रूप में सेवा संचालित करता है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े: Sudesh Mahto ने झारखंड में जातीय जनगणना कराने हेतु मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button