BiharHeadlinesPoliticsStatesTrending

RJD के दो बड़े नेताओं ने छोड़ा साथ

Patan: लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के लिए शनिवार भारी पड़ा। पार्टी को कई झटके लगे, परंतु दो बहुत बड़े धक्के भी लगे।

राजद के राज्यसभा सांसद रह चुके अशफाक करीब ने पार्टी छोड़ दी, और जनता दल यूनाइटेड की सदस्यता ग्रहण कर ली। वहां टिकट न मिलने की बेरुखी थी, जहां भी वह उम्मीद नहीं। लाल के पुराने साथी और रजत सरकार में मंत्री रह चुके काद्यावर नेता वृषण पटेल ने भी पार्टी छोड़ने के लिए प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को चिट्ठी भेज दी है।

RJD News: पत्र में क्या लिखा है?

ऑपरेशन पटेल ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने कहा है कि प्रिया जगत बाबू नमस्कार। उन्होंने आगे लिखा है कि मैं महसूस किया है कि रजत को समर्पित कार्यकर्ताओं की कोई आवश्यकता नहीं है। और ना ही इस दल को सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था है। मैं बहुत दुखी मन से राजद की प्राथमिक सदस्यता के लिए इस्तीफा देता हूं।

RJD को अलविदा करने के क्या वजह?

राजनीतिक पंडितों का कहना है कि वृषण पटेल के राष्ट्रीय जनता दल से अलग होने के पीछे कई वजह है परंतु सबसे अहम वजह यह है की रोशनी पटेल वैशाली से सांसद रह चुके हैं। रजत ने वैशाली से इस दफा वृषण पटेल को टिकट न देकर मुन्ना शुक्ला को टिकट देकर अपना उम्मीदवार बनाया है। लोगों का कहना है कि इस वजह से उनकी नाराजगी है और रोशन पटेल ने राष्ट्रीय जनता दल को अलविदा कह दिया। राज्यसभा सांसद रहे अशफाक करीम ने भी शनिवार को जनता दल यूनाइटेड का दमन थाम लिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: मैं बीफ नहीं खाती हिंदू होने पर गर्व: Kangana Ranaut

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button