HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Jharkhand News: सभी संसदीय क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग पदाधिकारियों का चल रहा 5 दिवसीय प्रशिक्षण सह सर्टिफिकेशन कार्यक्रम

आगामी लोक सभा चुनाव हेतु पदाधिकारियों को किया जा रहा प्रशिक्षित

रांची। Jharkhand News: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री के रवि कुमार के मार्गदर्शन में श्री कृष्ण लोक प्रशासन संस्थान में आगामी लोक सभा चुनाव 2024 हेतु राज्य के सभी संसदीय क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग पदाधिकारियों का 16 से 20 जनवरी तक 5 दिवसीय प्रशिक्षण सह सर्टिफिकेशन कार्यक्रम का आयोजित किया गया है।

Jharkhand News: सभी जरूरी बिंदुओं पर विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया जा रहा है

इस कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एवं राज्य के एनएलएमटी प्रशिक्षकों द्वारा सभी पदाधिकारियों को लोक चुनाव के एआरओ के दायित्वों से जुड़े सभी जरूरी बिंदुओं पर विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के क्रम में पदाधिकारियों को ईवीएम, वीवीपैट, नामंकन,पोस्टल बैलट, चुनाव संबंधित सामग्री से संबंधित प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

Jharkhand

Jharkhand News: भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों, निर्वाचन प्रक्रियाओं तथा बारीकियों के बारे में जानकारी दी

इस अवसर पर पदाधिकारियों को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों, निर्वाचन प्रक्रियाओं तथा बारीकियों के बारे में जानकारी दी। साथ ही ईडीसी, ईटीपीबीएस से जुड़ी तकनीकी जानकारी के साथ-साथ डाक मत-पत्र की मदद से मताधिकार का प्रयोग करने वाले सभी कोटि के मतदाताओं के लिए निर्धारित प्रक्रिया, ईवीएम और वीवीपैट जागरूकता आदि के संबंध में नेशनल लेवल मास्टर ट्रेनर्स अपने-अपने विषय के व्याख्यान दे रहे हैं।

प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उपस्थित पदाधिकारियों से संबंधित विषयों पर टेस्ट भी लिए जा रहे साथ ही शंकाओं का समाधान भी किया जा रहा है।jharkhand

प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी संसदीय क्षेत्र से आये प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री संदीप सिंह, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती नेहा अरोड़ा, ओएसडी श्रीमती गीता चौबे, अवर सचिव श्री देव दास दत्ता, अवर निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुनील कुमार आदि उपस्थित हैं।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: CM हेमन्त सोरेन ने शिबू सोरेन को जन्मदिन पर शुभकामनाएं और बधाई दी

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button