HeadlinesJharkhandStatesTrending

GOAL Challenger का प्रवेश परीक्षा 20 दिसम्बर को

Ranchi: GOAL Challenger: बिहार एवं झारखंड में मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाने वाली अग्रणी संस्थान गोल इन्स्टीट्यूट द्वारा नीट एवं एम्स परीक्षाओं के टॉप रैंकर्स बनाने के लिए प्रत्येक वर्ष प्रवेश परीक्षा के आधार पर चैलेंजर (Challenger) ग्रुप का गठन किया जाता है, और अभी तक पिछले वर्षों के रिजल्ट के अनुशार बिहार एवं झारखंड के ज्यादातर टॉपर्स इसी ग्रुप के छात्र रहते हैं।

इस वर्ष यह परीक्षा 20 दिसम्बर को आयोजित की जाने वाली है। बिहार एवं झारखंड के मेधावी एवं टॉपर्स बनने का सपना संजोने वाले छात्रों के लिए यह परीक्षा बहुप्रतिक्षित होता है जिसका छात्रों को लम्बे समय से इन्तजार रहता है और साथ ही छात्र इसकी तैयारी कर रहे होते हैं।

GOAL Challenger: अति मेधावी छात्रों को एक साथ एक ऐसा कॉम्पीटीटीव माहौल वाला प्लैटफॉर्म मिले

चैलेंजर ग्रुप की जानकारी देते हुए संस्थान के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर श्री विपीन सिंह ने बताया कि इस ग्रुप को बनाने के पीछे हमारे टीम का मकसद है कि अति मेधावी छात्रों को एक साथ एक ऐसा कॉम्पीटीटीव माहौल वाला प्लैटफॉर्म मिले जहाँ छात्र अच्छे शिक्षकों का शिक्षण, विशेष रूप से तैयार किए गए अच्छे लाईब्रेरी के द्वारा सेल्फ स्टडी, समय-समय पर स्ट्रेट्जीकल मीटींग, पर्सनल काऊंसलींग द्वारा टॉपर्स बनने के टिप्स एवं टॉपर्स बनने वाले अन्य छात्रों का एसोसिएशयन का लाभ एक साथ लेकर नीट के टॉपर्स बने ।

GOAL Challenger: छात्रों को कायाकल्प वेल्फेयर सोसाइटी, सारथी तथा चैलेन्जर फाइटर द्वारा छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी

उन्होंने कहा कि चयनीत छात्रों को गोल एजुकेशन विलेज में रहकर पढ़ने का मौका मिलेगा । श्री सिंह ने बताया कि इस परीक्षा मे सफल छात्रों को कायाकल्प वेल्फेयर सोसाइटी, सारथी तथा चैलेन्जर फाइटर द्वारा छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। इस परीक्षा में गोल के छात्रों के अलावा बाहरी छात्र जो 12वीं में या 12वीं पास है वे भी इस परीक्षा का फार्म गोल के पटना स्थित बुद्धा कॉलोनी, कंकडबाग या गोला रोड तथा राँची स्थित लालपुर या हिनू, धनबाद तथा छत्तीसगढ़ में भीलाई और रायपुर शाखा से चैलेन्जर का फार्म भर सकते हैं।

GOAL Challenger: साक्षात्कार के बाद फाइनल सेलेक्शन किया जायेगा और छात्रों का एडमीशन होगा

चयन प्रक्रिया पर प्रकाश डालते हुए गोल के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने बताया कि प्रवेश परीक्षा एन.टी.ए. द्वारा दिए गए नए नीट सिलेबस पर आधारित होगा। परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर छात्रों के साक्षात्कार के लिए चयनित किया जायेगा। साक्षात्कार के बाद फाइनल सेलेक्शन किया जायेगा और छात्रों का एडमीशन होगा।

गोल के R & D हेड आनन्द वत्स ने बताया कि छात्र 18 दिसम्बर तक प्रवेश परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं ।
उन्होंने साथ ही बताया कि पिछले वर्ष 95% छात्र इस ग्रुप से सफल हुए थे और साथ ही बिहार एवं झारखंड के अधिकतर टॉपर्स इसी के थे ।

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BHAJAN LAL SHARMA होंगे राजस्थान के अगले CM, वसुंधरा राजे ने रखा नाम का प्रस्ताव

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button