HeadlinesInternationalTechnology

Twitter CEO: एलन मस्क को मिला ट्विटर का नया सीईओ!

पराग अग्रवाल का क्या होगा?

Ranchi: जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है, भारत में एक बात सबसे ज्यादा चर्चा में है कि क्या पराग अग्रवाल ट्विटर के सीईओ (Twitter CEO) बने रहेंगे या नहीं। इस चर्चा पर एक नई रिपोर्ट सामने आई है।

नवीनतम रिपोर्ट में, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि उन्हें ट्विटर (ट्विटर) के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है। आपको बता दें कि ट्विटर का मैनेजमेंट का काम अभी सीईओ पराग अग्रवाल के हाथ में है।

पराग अग्रवाल का क्या होगा?

पराग को सीईओ के पद पर नवंबर 2021 में नियुक्त किया गया था। अब उम्मीद की जा रही है कि वह ट्विटर सेल के पूरा होने तक ही इस पद पर बने रहेंगे। पराग अग्रवाल भारतीय मूल के हैं। ऐसे में उनका ट्विटर का सीईओ बनना भारत के लिए गर्व की बात थी और अब इसी वजह से वह सीईओ बने रहें या नहीं, यह बाकी दुनिया की तुलना में भारत के लिए एक बड़ा विषय है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें एक सूत्र ने जानकारी दी है कि ट्विटर के सीईओ पद के लिए एलोन ने पराग अग्रवाल की जगह ली है। हालांकि, वह कौन है, सूत्र ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

एलोन को देना होगा हर्जाना

एक रिसर्च फर्म इक्विलर के मुताबिक, अगर पराग अग्रवाल को उनके ज्वाइनिंग के एक साल पूरे होने से पहले ट्विटर के पद से हटा दिया जाता है, तो कंपनी को उन्हें 42 मिलियन डॉलर या 337 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान करना होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है, तब से उन्हें कई इक्विटी पार्टनर्स से ऑफर मिल रहे हैं जो ट्विटर के साथ काम करना चाहते हैं। एलोन आने वाले हफ्तों में फैसला करेगा कि वह किसी के साथ जुड़ना चाहता है या नहीं।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले मस्क ने अपनी कंपनी टेस्ला के 8.5 अरब डॉलर के शेयर बेचे थे। एलन शायद इस पैसे की मदद से ट्विटर को बेहतर तरीके से फाइनेंस करना चाहते हैं।

 

 

 

यह भी पढ़े: भारतीय शिक्षा क्षेत्र साइबर हमले की चपेट में

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button