HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Bandhu Tirkey News: शिक्षा मंत्री और विधायक को धन्यवाद कहा

रांची ज़िले में अन्य ज़िलों की तरह अवकास नहीं देने का मामला

Ranchi: Bandhu Tirkey News: रांची ज़िले के माध्यमिक विद्यालयो में राज्य के अन्य जिलों की तरह अवकाश जारी नही किया गया था। राज्य के माध्यमिक विद्यालयों के लिए 60 दिन का अवकाश का नियम है।

जबकि पूर्व में जिला शिक्षा पदाधिकारी रांची द्वारा 52 दिन का विसंगतिपूर्ण अवकाश जारी किया गया था।जिससे माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों में रोष व्याप्त था।इसको लेकर झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला संयोजक श्री यशवंत विजय द्वारा ज़िला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में आपत्ति दर्ज किया गया था। इसके बावजूद भी कार्यालय द्वारा कोई संसोधन नही किया गया।

तब संघ द्वारा इस सिलसिले में माननीय विधायिका शिल्पी नेहा तिर्की और माननीय मंत्री श्री जगरनाथ महतो को अवकाश संबधी विसंगति को दूर करने के लिए ज्ञापन दिया गया। विधायिका महोदया और माननीय मंत्री ने संघ के उचित मांग पर ध्यान देते हुए विभाग को इस दिशा में पहल करने का पत्र लिखकर अवकाश संबधी विसंगति दूर करने को कहा। साथ ही संघ के महासचिव श्री रविन्द्र प्रसाद सिंह ने सचिव, स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग को अवकाश संबधी विसंगति पर ध्यान आकृष्ट कराया।

सचिव महोदय ने तत्पश्चात ज़िला शिक्षा पदाधिकारी रांची को निर्देश दिया कि रांची ज़िला में अवकाश संबधी विसंगति दूर करें।इसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने क्रिसमस जैसे बड़े पर्व के अवसर पर शीतकालीन अवकाश जारी किया।

रांची ज़िले के माध्यमिक शिक्षकों ने शीतकालीन अवकाश के मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए संघ के प्रति आभार व्यक्त किया।साथ ही संघ ने माननीय मंत्री जगरनाथ महतो और माननीय विधायिका शिल्पी नेहा तिर्की को अवकाश संबधी विसंगति को दूर करने में पहल करने के लिए संगठन के सभी सदस्यों के तरफ से विशेष रूप से आभार व्यक्त किया।इस कार्य मे संघ के शिक्षक सदस्य कुर्बान अली,सफदर इमाम,इंद्रदेव प्रसाद ,मुकेश कुमार सिंह का महत्वपूर्ण भूमिका रहा।

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: Love Jihad: झारखंड की आदिवासी महिला को प्रेमी और उसके परिवार ने मार डाला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button