HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

AJSU ने किया रांची विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव

सिलेबस पूरा किए बिना परीक्षा लिए जाने का तानशाही फरमान मंजूर नही – अभिषेक शुक्ला

रांची। अखिल झारखंड छात्र संघ (AJSU) ने ने पी०जी० सेमेस्टर 2 के परीक्षा की तिथि को बढ़ाने को लेकर पी०जी० विभाग के छात्र छात्राओं के साथ अपनी पूर्व की मांग को लेकर आजसू के विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष अभिषेक शुक्ला के नेतृत्व में रांची विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव किया। घेराव करने वाले छात्र छात्राओं ने इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया।

AJSU विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे हैं

मौके पर आजसू रांची विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष अभिषेक शुक्ला ने कहा की रांची विश्वविद्यालय पी०जी० विभाग के बहुत सारे विषयों का सिलेबस अबतक पूरी तरह से कंप्लीट नहीं हुआ हैं एवं कुछ विभागों में मिड सेम 2 की परीक्षा भी अबतक आयोजित नहीं हुई है। ऐसे में विश्वविद्यालय द्वारा अभी सेमेस्टर 2 परीक्षा कराना कदापि उचित नहीं है, विद्यार्थियों के लिए यह तानाशाही फरमान है जो आजसू कतई बर्दाश्त नहीं करेगी अभी विश्वविद्यालय के सभी विभागों के छात्र-छात्राओं के बीच परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है और वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे हैं।

AJSU छात्रहित रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में अनिश्चितकालीन तालाबंदी करेगी

विश्वविद्यालय प्रशासन और पीजी डिपार्टमेंट के शिक्षकों के तालमेल का अभाव दिख रहा है तभी विश्वविद्यालय प्रशासन ने बिना पाठ्यक्रम पूर्ण हुए छात्र छात्राओं को परीक्षा में झोंकने का तुगलकी फरमान जारी किया है। श्री अभिषेक शुक्ला ने विश्वविद्यालय प्रशासन की मंशा पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि डिग्री छपाई वाली मशीन ना बने विश्वविद्यालय, परीक्षा से पूर्व पूर्ण शिक्षा देना आवश्यक है तभी छात्र छात्राओं का संपूर्ण शैक्षणिक विकास संभव है अगर इस बार परीक्षा की तिथि नही बढ़ाई गई तो 3 सितंबर को आजसू छात्रहित रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में अनिश्चितकालीन तालाबंदी करेगी।

AJSU पाठ्यक्रम पूर्ण किए बिना परीक्षा लेना छात्र छात्राओं को अशिक्षा के अंधकार में धकेलने जैसा काम है

आजसू के राहुल तिवारी ने कहा कि पाठ्यक्रम पूर्ण किए बिना परीक्षा लेना छात्र छात्राओं को अशिक्षा के अंधकार में धकेलने जैसा काम है।विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग का रवाया हमेशा से विद्यार्थियों को लेकर नकारात्मक एवम विवादित रहा है जल्द ही विभाग को सुधारा नहीं गया था तो आजसू छात्रहित आंदोलन करने को बाध्य होगी। छात्र हित में परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जाए ताकि बचे हुए सिलेबस को कंप्लीट किया जा सके और छात्र छात्राओं को सिलेबस रिवीजन करने का उचित समय मिले जिससे वह पीजी सेमेस्टर 2 की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

वही कुलपति एवम परीक्षा नियंत्रक ने कहा की परीक्षा की तिथि को बढ़ा कर 16 या 17 सितंबर को कर दिया जाएगा।

मौके पर :

राहुल तिवारी, दीपक दुबे, सिमरन देवाता, निरंजन कुमार साहू, तोहिद खान, सुबन अनवर, डिसिल्वा सेठ, जानवी, रिंकी, श्वेता कुमारी, बबली कुमारी, अविनाश कुमार, आलोक कुमार, उत्तम कुमार, आदित्य कुमार, राज किस्कू, शुभम कुमार साहू, अभिषेक कुमार अमित बारा सूरज सेठ, अभिजीत कुमार, अरुण तिर्की, प्रवीण सोरेन, दीपक महतो, शुभेंदु भास्कर, सुष्मिता मुर्मू, दिलीप तिर्की, सौरभ मिश्रा, शोएब अंसारी, शकील अहमद, राज कुंदन खलको, सूरज प्रसाद, मोहम्मद नियाज अली, मिंटू कुमार, सुरेश राज सिंह, राज यादव, शशिकांत प्रसाद, नितिन सानू, आदर्श आनंद, सपन सिंह, समरेश पांडे, श्याम कुमार, अभिषेक, मोहम्मद नसीम, मोहम्मद, फरहान, हर्षित कुमार, सहित दर्जनों छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

 

 

 

 

यह भी पढ़े: लगभग 4.5 करोड़ की लागत से किया जाएगा उच्च स्तरीय पुल का निर्माण- Amba Prasad

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button