CrimeHeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

2019 Jharkhand ट्रिप्पल हत्याकांड में आरपीएफ जवान को फांसी की सजा

Ranchi: Jharkhand Crime: रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान पवन सिंह को झारखंड की एक सिविल कोर्ट ने तिहरे हत्याकांड के मामले में फांसी की सजा सुनाई है. झारखंड के रामगढ़ सिविल कोर्ट के इतिहास में यह पहली मौत की सजा है.

Jharkhand News: मारे गए तीन लोगों में एक वर्षा देवी उर्फ मीना देवी गर्भवती थी

17 अगस्त, 2019 को सिंह ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से एक परिवार के पांच सदस्यों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। तीन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। मारे गए तीन लोगों में एक वर्षा देवी उर्फ मीना देवी गर्भवती थी।

उसके कार्यों को प्रेम प्रसंग से संबंधित होने का संदेह था। घटना के बाद सिंह फरार हो गया।

Jharkhand News: 22 मार्च, 2020 को बिहार के आरा जिले के करथ गांव से उसे गिरफ्तार किया गया था

हत्याकांड के विरोध में शहर भड़क उठा, परिजनों और स्थानीय लोगों ने शवों को रेलवे ट्रैक पर छोड़ दिया और सिंह की गिरफ्तारी की मांग की। ट्रिपल मर्डर की जांच करने वाली टीम ने आखिरकार नौ महीने के बाद सिंह का पता लगाया और 22 मार्च, 2020 को बिहार के आरा जिले के करथ गांव से उसे गिरफ्तार कर लिया।

16 गवाहों के बयान दर्ज किए गए, जिनमें घायल संजय राम और उनकी छोटी बहन सुमन कुमारी शामिल हैं। उनका इलाज करने वाले डॉक्टर ने भी अदालत के सामने अपना बयान दर्ज कराया।

Jharkhand News: निर्दोषों की रक्षा के लिए जारी की गई बंदूक से यह एक नृशंस हत्या थी: लोक अभियोजक

लोक अभियोजक, राम विनय रॉय ने कहा कि उन्होंने अदालत से मौत की सजा के लिए गुहार लगाई थी क्योंकि अपराध दुर्लभतम मामलों के दायरे में आता है। उन्होंने कहा कि निर्दोषों की रक्षा के लिए जारी की गई बंदूक से यह एक नृशंस हत्या थी।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: प्रख्यात बिचौलिया विशाल चौधरी के ऑफिस मे प्रधान सचिव Arun Ekka फाइलों को निपटाते दिखे

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button