HeadlinesNationalPoliticsStatesTrending

हिरासत में लिए गए पहलवान के समर्थक, सांसद Brij Bhushan Singh के संसद उद्घाटन में शामिल होने से नाराज

नई दिल्ली: Brij Bhushan Singh: भारत के शीर्ष पहलवान, ओलंपियन पदक विजेता, 35 दिनों से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में भाजपा सांसद (सांसद) बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, जिसमें कथित उत्पीड़न का मामला भी शामिल है।

जिस सांसद के खिलाफ वे विरोध कर रहे हैं, और जिसके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की हैं, वे आज संसद के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए – जबकि पहलवानों को पुलिस ने पीटा और हिरासत में लिया।

यौन शोषण करने वाला गुंडा Brij Bhushan Singh आज संसद में बैठा है

जबकि पहलवानों को जबरदस्ती हिरासत में लिया गया है, साक्षी मलिक, विरोध का नेतृत्व करने वाले चैंपियनों में से एक, ने नए संसद भवन के अंदर सिंह के बैठने के विचार पर गुस्से में ट्वीट किया, यहां तक कि दिल्ली पुलिस द्वारा उनके साथ मारपीट की जा रही थी। “यौन शोषण करने वाला गुंडा बृजभूषण आज संसद में बैठा है और हमें सड़क पर घसीटा जा रहा है। भारतीय खेलों के लिए दुखद दिन, ”उसने कहा।

साक्षी और अन्य पहलवानों, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया, साथ ही उनका समर्थन करने वालों को हिरासत में लिया गया है और जंतर मंतर पर विरोध स्थल सीमा से बाहर है।

बृजभूषण शरण सिंह ने विवादास्पद उद्घाटन समारोह से आठ तस्वीरों का एक कोलाज ट्वीट किया, जिनमें से प्रत्येक में पीएम नरेंद्र मोदी हैं।

विरोध का समर्थन करने वाले समूह, और विपक्षी कांग्रेस के करीबी अन्य लोगों ने भी पदक विजेता पहलवान, और भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख, बृज भूषण सिंह की स्थिति पर विपरीत छवियां पेश कीं। पहलवानों को यह सुनिश्चित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा कि दिल्ली पुलिस सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करे और वर्तमान में ऐसी शिकायतों के अनुरूप कार्रवाई की मांग कर रही है।

कानून का “दुरुपयोग” किया जा रहा है: Brij Bhushan Singh

पीटीआई ने बताया कि कैसे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह, जो POCSO अधिनियम के तहत एक मामले का सामना कर रहे हैं, ने गुरुवार को कहा था कि कानून का “दुरुपयोग” किया जा रहा है और संतों के नेतृत्व में, “हम सरकार को इसे बदलने के लिए मजबूर करेंगे”।

“सभी पहलवानों और बुजुर्ग माताओं को हिरासत में लेने के बाद, पुलिस ने अब जंतर-मंतर पर हमारे टेंट को हटाना शुरू कर दिया है। हमारा सामान हटाया जा रहा है। यह कौन सी गुंडागर्दी है?” पहलवान साक्षी ने ट्वीट किया।

बृजभूषण शरण सिंह का कानून के गलत पक्ष में होने का एक लंबा इतिहास रहा है, लेकिन उनके राजनीतिक प्रभाव और राजनीतिक दलों से निकटता ने सुनिश्चित किया है कि उन्हें परिणामों का सामना नहीं करना पड़ेगा। एक समय, सिंह ने दावा किया कि उसने एक आदमी को मार डाला था।

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: CM हेमन्त सोरेन नई दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की शासी परिषद् की 8वीं बैठक में शामिल हुए

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button