HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

हर वर्ग की उम्मीदों और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं व आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बजट: Sudesh Mahto

Ranchi: Sudesh Mahto: आजादी के अमृत काल में पेश “विकसित भारत, सशक्त भारत” के संकल्प को पूर्ण करने के उद्देश्यों से लोक-कल्याणकारी आम बजट 2023-24 का स्वागत करता हूं। इस बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा जाना और खासकर मध्यम वर्ग को बड़ी राहत देना सराहनीय कदम है।

पीएम आवास योजना के लिए 66 प्रतिशत बढ़ोत्तरी: Sudesh Mahto

आम बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की उम्मीदों और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं व आकांक्षाओं को पूरा करने वाला है। पीएम आवास योजना के लिए 66 प्रतिशत बढ़ोत्तरी, भारतीय रेलवे के लिए 2.40 लाख करोड़ का आवंटन करने की व्यवस्था जो अब तक का सबसे बड़ा है, केंद्र सरकार की दूरदर्शी सोच को प्रकट करता है।

एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों के लिए अगले 3 वर्षों में 38,000 शिक्षकों और सहायक कर्मचारियों की भर्ती, शिक्षित एवं विकसित भारत के अभियान को गति देगा तथा जनजातीय समाज की प्रतिभाओं को निखारने में मील का पत्थर साबित होगा।

130 करोड़ भारतवासियों का जीवन बेहतर और खुशहाल करेगा: Sudesh Mahto

बजट की 7 प्राथमिकताएं- समावेशी विकास, समाज के अंतिम पायदान तक पहुंचना, बुनियादी ढांचा को सुदृढ़ करना, अवसंरचना निवेश, क्षमता विकास, हरित विकास, युवा शक्ति व वित्तीय क्षेत्र देश का मार्ग दर्शन करेंगे। साथ ही सहभागिता आधारित विकास के साथ 130 करोड़ भारतवासियों का जीवन बेहतर और खुशहाल करेगा।

बजट में अन्य कई व्यवस्था निःसंदेह, भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। जन कल्याणकारी बजट के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री जी का हार्दिक अभिनंदन है।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BJYM के द्वारा अटल डिबेट क्लब प्रतियोगिता सम्पन्न

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button