HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

सामूहिकता और जनभागीदारी से बदलेंगे राजनीतिक हालात: Sudesh Mahto

सरकार की दिलचस्पी मुद्दों के हल में नहीं, विषयों को जिंदा रखकर राजनीति करने में है

Ranchi: Sudesh Mahto: आजसू पार्टी समानता और सम्मान की लड़ाई लड़ रही है। हमारा मकसद बिल्कुल स्पष्ट है कि राज्य की नीति निर्णयों में झारखंडी भावनाओं की अनदेखी ना हो तथा प्रदेश के संसाधनों तथा नीति-निर्णयों में हमारी भागीदारी सुनिश्चित हो।

मानो सत्ता और सिस्टम झारखंड का मालिक बन बैठा हो: Sudesh Mahto

लेकिन इसके विपरीत आज अपने ही राज्य में आम आवाम की भागीदारी को कोई जगह नहीं मिल रही। मानो सत्ता और सिस्टम झारखंड का मालिक बन बैठा हो। जनादेश का हर मोड़ पर अपमान हो रहा है। सरकार की दिलचस्पी मुद्दों को हल करने में नहीं बल्कि विषयों को जिंदा रखकर राजनीति करने में है।

गरीबों, किसानों, नौजवानों तथा शोषितों, वंचितों और पिछड़ों की अनदेखी हो रही। सरकार शोषितों-पिछड़ों के हितों पर कुठाराघात कर रही। पिछड़ा वर्ग राजनीति का शिकार हो रहा। राज्य में इसी वर्ष पंचायत चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण के कराया गया और निकाय चुनाव में भी ओबीसी को आरक्षण से वंचित किया जा रहा।

पिछड़ों के प्रति झारखंड सरकार की मंशा ठीक नहीं: Sudesh Mahto

हमारी पार्टी लगातार इस बात पर जोर देती रही है कि ट्रिपल टेस्ट कराया जाए। लेकिन सरकार ने इसकी अनदेखी की और आजसू पार्टी ने सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया। इससे स्पष्ट हो गया है कि पिछड़ों के प्रति झारखंड सरकार की मंशा ठीक नहीं।

उक्त बातें झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष श्री सुदेश कुमार महतो ने सालगाडीह कॉलेज प्रांगण, सालगाडीह, तमाड़ में आयोजित विधानसभास्तरीय एकदिवसीय संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान कही।

सामूहिकता और जनभागीदारी से हम राजनीतिक हालात बदलेंगे: Sudesh Mahto

सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि कार्यकर्ता संकल्पबद्ध होकर हर साधारण लोग से जुड़ें तथा जनसवाल पर आवाज बनें। सत्ता और सिस्टम तक आम आदमी की आवाज पहुंचाकर ही राजनीति की लीक बदली जा सकती है और आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं में ये दमखम है। कहा कि सामूहिकता और जनभागीदारी से हम राजनीतिक हालात बदलेंगे।

कार्यकर्ता सम्मेलन में तमाड़ विधानसभा प्रभारी रामदुलर्भ सिंह मुंडा, विजय सिह मुण्डा, परमेश्वरी सांडिल्य, जगदीश गुप्ता, सुनिल जयसवाल, इकीर गुंजल मुण्डा, रमेश मुण्डा, केशव चंद्र महतो, सुधा मुण्डू, चितरंजन महतो, रमेश भगत, श्याम महतो, मुख्य रूप से उपस्थित थे साथ-साथ ही पार्टी तथा पार्टी की अनुषंगी इकाई अखिल झारखण्ड महिला संघ एवं अखिल झारखण्ड बुद्धिजीवी मंच के पदाधिकारी, नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 

 

यह भी पढ़े: Congress अध्यक्ष पद पर खड़गे निर्वाचित होने पर राजेश ठाकुर, आलमगीर आलम ने बधाई दी

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button