HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

सात सूत्री मांगों को लेकर 13 अप्रैल को सभी जिलों में न्याय मार्च निकालेगी AJSU पार्टी

आजसू प्रमुख सुदेश कुमार महतो ने की न्याय मार्च की समीक्षा बैठक

रांची। सात सूत्री मांगों को लेकर आजसू पार्टी (AJSU) 13 अप्रैल को राज्य के सभी 24 जिलों में न्याय मार्च निकालेगी।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि जिलास्तरीय न्याय मार्च की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सभी जिला इकाई अपने-अपने क्षेत्र में मार्च निकाल कर झारखंड विरोध सरकार को आईना दिखाने के लिए तैयार हैं।

AJSU बैठक में न्याय मार्च की तैयारी की समीक्षा भी की गई

जिलास्तरीय न्याय मार्च को लेकर आज आजसू प्रमुख सुदेश कुमार महतो ने कांके, रांची स्थित अपने आवास पर बैठक की तथा कार्यक्रम को लेकर दिशानिर्देश दिया। बैठक में न्याय मार्च की तैयारी की समीक्षा भी की गई। इस दौरान आजसू पार्टी रांची जिला इकाई के पदाधिकारी, रांची महानगर इकाई के पदाधिकारी, अखिल झारखंड छात्र संघ के पदाधिकारी सहित अन्य अनुषंगी इकाई के पदाधिकारी मौजूद रहें।

AJSU News: सात सूत्री मांगों को लेकर हम संघर्ष करते आए हैं

डॉ. भगत ने कहा कि सात सूत्री मांगों को लेकर हम संघर्ष करते आए हैं और आगे भी यह संघर्ष जारी रहेगा। सात सूत्री मांगों में खतियान आधारित स्थानीय एवं नियोजन नीति लागू करने, जातीय जनगणना एवं पिछड़ों को आबादी अनुसार आरक्षण सुनिश्चित करने, पूर्व में जो जातियां अनुसूचित जनजाति की सूची में थे, उन्हें पुनः अनुसूचित जनजाति में शामिल करने, सरना धर्म कोड, बेरोजगारों को रोज़गार, झारखण्ड के संसाधनों की लूट बंद करने तथा झारखण्ड आंदोलनकारियों को सम्मान देने की बात मुख्य रूप से शामिल है।

AJSU पैदल मार्च कर समाहरणालय-उपायुक्त कार्यालय कूंच करेंगे तथा ज्ञापन सौंपेंगे

रांची में होने वाले न्याय मार्च की जानकारी देते हुए डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि हजारों की संख्या में आजसू पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और पदाधिकारी मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका से पैदल मार्च कर समाहरणालय-उपायुक्त कार्यालय कूंच करेंगे तथा ज्ञापन सौंपेंगे।

AJSU पार्टी के सभी पदाधिकारी कल अपने-अपने क्षेत्र में महान क्रांतिकारी अमर शहीद सिदो-कान्हू को श्रद्धांजलि देंगे

ज्ञात हो कि आजसू पार्टी अप्रैल माह को सामाजिक न्याय महीना के रूप में मना रही है। इस दौरान कई कार्यक्रम भी किए जाने हैं। साथ ही कल आजसू पार्टी पूरे राज्य में हूल क्रांति का शंखनाद करने वाले महानायक तथा झारखंड की माटी के वीर सपूत सिदो-कान्हू की जयंती मनाएगी। आजसू पार्टी के सभी पदाधिकारी कल अपने-अपने क्षेत्र में महान क्रांतिकारी अमर शहीद सिदो-कान्हू को श्रद्धांजलि देंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: प्रख्यात बिचौलिया विशाल चौधरी के ऑफिस मे प्रधान सचिव Arun Ekka फाइलों को निपटाते दिखे

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button