HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

मुआवजा राशि देने की मांग को लेकर जामताड़ा विधायक डॉक्टर Irfan Ansari धरने पर बैठे

बारबिंदिया पुल का अविलंब निर्माण एवं नाव दुर्घटना के मृतकों के आश्रितों को अविलंब मुआवजा राशि देने की मांग

Jamtara: जामताड़ा विधायक डॉ Irfan Ansari ने आज बजट सत्र के दौरान बराकर नदी पर बारबिंदिया पुल का निर्माण अभिलंब कराने एवं मृतको के आश्रितों को अविलंब मुआवजा देने की मांग सरकार के समक्ष रखा।

Irfan Ansari News: छोटे-छोटे बच्चे महिला पुरुष मिलाकर 10 लोगों की जान चली गई थी

मौके पर विधायक जी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए। विधायक जी ने बताया की 15 मार्च 2022 घटना को पूरा राज्य कभी नहीं भूल सकता जब भयंकर बारिश एवं आंधी में एक नाव बराकर नदी में डूब गई और उसने सवार छोटे-छोटे बच्चे महिला पुरुष मिलाकर 10 लोगों की जान चली गई थी। हमारे मुख्यमंत्री ने घोषणा किया था की अविलंब पुल का निर्माण कराया जाए परंतु विभाग की लापरवाही के कारण अब तक कार्य अधर में लटका हुआ है।

यहां तक कि मृतकों के परिजनों को भी अब तक मुआवजे की राशि नहीं मिल पाई है। पूर्व में भी कई बार मैंने विधानसभा सत्र में बारबिंदिया पुल की मांग मैंने सरकार के समक्ष रखा है।मैं चाहूंगा कि सरकार आज सदन से ही अभिलंब पुल निर्माण एवं मुआवजा राशि उपलब्ध कराने का आदेश निर्गत करें

Irfan Ansari News: घटना के 1 साल बीत जाने के बाद भी विभाग इतना लापरवाह और सुस्ती से काम क्यों कर रहा है

विधायक जी का मेहनत और प्रयास तब रंग लाया जब सरकार ने मामले को संज्ञान में लिया और मृतकों के परिवार वालों को मुआवजे की राशि 3 से 4 दिनों में देने का आदेश दिया। साथ ही विभाग को फटकार लगाते हुए कहा की कार्य में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। घटना के 1 साल बीत जाने के बाद भी विभाग इतना लापरवाह और सुस्ती से काम क्यों कर रहा है। सरकार ने विभाग से विस्तृत रिपोर्ट मांगा और अभिलंब कार्य में तेजी लाने और पुल निर्माण कराने का भरोसा दिया।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: क्या है Jharkhand सरकार का स्थानीय निति को लेकर प्लान?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button