HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

मांडर विधानसभा के गांव-गांव में विकास की नई कहानी लिखेंगे : Shilpi Tirkey

Ranchi: 15 मार्च. मांडर की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की (Shilpi Tirkey) ने कहा है कि वह मांडर विधानसभा क्षेत्र के सभी पाँच प्रखंडो,मांडर, चान्हो, बेड़ो, इटकी एवं लापुंग प्रखंड में रहनेवाली आम जनता एवं ग्रामीणों को अपने परिवार की सदस्य सरीखी समझती हैं.

मांडर विधानसभा क्षेत्र के लिए स्वीकृत 50 विविध योजनाओं के लिए वे सरकार का आभार व्यक्त करती हैं: Shilpi Tirkey

उन्होंने कहा कि, मांडर विधानसभा में गांव-गांव में और हर घर में विकास की रोशनी को पहुंचाना उनकी प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर है. श्रीमती तिर्की ने कहा कि, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा मांडर विधानसभा क्षेत्र के लिए स्वीकृत 50 विविध योजनाओं के लिए वे सरकार का आभार व्यक्त करती हैं क्योंकि वह जनता की बहुप्रतिक्षित माँगे हैं.

उन्होंने कहा कि, वह पूर्व मंत्री, झारखण्ड सरकार की समन्वय समिति के सदस्य एवं झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के साथ ही अपने पिता बंधु तिर्की द्वारा मांडर प्रखंड के प्रत्येक गांव-टोले को विकसित करने के उनके अभियान को ही गति देने का प्रयास कर रही है और इसी के लिये समर्पित हैं.

जनजातीय क्षेत्रीय विकास उपयोजना के अंतर्गत 3 करोड़ 4 लाख 54 हज़ार 174 रूपये की राशि स्वीकृत की गई: Shilpi Tirkey

Neha Tirkey ने कहा कि, मांडर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गाँव में 8 धूमकुरिया भवन निर्माण के लिए 85 लाख 87 हजार 976 रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है. जबकि प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों के 42 गांव में सरना, जाहेरस्थान, हड़गड़ी एवं मसना के संरक्षण एवं विकास योजना के लिए जनजातीय क्षेत्रीय विकास उपयोजना के अंतर्गत 3 करोड़ 4 लाख 54 हज़ार 174 रूपये की राशि स्वीकृत की गई है.

Neha Shilpi Tirkey ने कहा कि, मांडर के नारो, लोयो, टांगरबसली, सकरा, बूढाखुखरा, पचपदा, सकरपदा, ब्राम्बे एवं गुदगुड़जाडी में सरना स्थल सौंदर्यीकरण के अलावा बेड़ो के खरदेवरी में सरना स्थल घेराबंदी एवं मसना स्थल घेराबंदी का भी काम होगा.

इसके अलावा लापुंग के डुरु, कोयसारा, उनिकेल, बेड़ो के पहाड़ कंडरिया, जरिया नहरटोली एवं भसनंदा, इटकी के सेमरा, चान्हो के चोरया व चामा, मांडर के तिगोई अम्बाटोली व सुरसा, लापुंग के लतरातू, दरंदा, तिगरा एवं दादगो, बेड़ो के मुरतो और तुतलो सहित 42 गाँव में सरना, हड़गड़ी एवं मसना के संरक्षण एवं विकास योजनाओं को पूरा करने के लिये राशि स्वीकृत की गयी है.

सभी निर्माण कार्यों और विकास योजनाओं के कार्यान्वयन में सम्बंधित ग्राम सभा, लाभुक समिति और ग्रामीणों की भागीदारी होगी: Shilpi Tirkey

शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि, चान्हो प्रखंड के चोडा, सोपारम नवाटोली, लोयो, चोरेया, सोपारम और महुआटोली में आधुनिक धूमकुड़िया भवन का निर्माण किया जायेगा. उन्होंने कहा कि सभी निर्माण कार्यों और विकास योजनाओं के कार्यान्वयन में सम्बंधित ग्राम सभा, लाभुक समिति और ग्रामीणों की भागीदारी होगी.

श्रीमती तिर्की ने विश्वास व्यक्त किया कि, आनेवाले दिनों में सभी योजनाएं अपनी नियत अवधि में पूरी हो जायेगी और इसका सीधा-सीधा फायदा आम लोगों एवं ग्रामीणों को मिलेगा. श्रीमती तिर्की ने कहा कि इन सभी योजनाओं का पूरा फायदा तभी उठाया जा सकता है जबकि आम लोगों में सौहार्द एवं एकजुटता बनी रहे और सभी लोग क्षेत्र के विकास में पूरे मन से अपना पूरा योगदान दें.

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: प्रख्यात बिचौलिया विशाल चौधरी के ऑफिस मे प्रधान सचिव Arun Ekka फाइलों को निपटाते दिखे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button