HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

प्रवीण कुमार टोप्पो ने गणतंत्र दिवस पर मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह की चल रही तैयारियों की समीक्षा की

प्रमंडलीय आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को सभी तैयारियां ससमय पूरी करने के दिए निर्देश

Ranchi: दक्षिणी छोटानागपुर के प्रमंडलीय आयुक्त श्री प्रवीण कुमार टोप्पो ने गणतंत्र दिवस पर मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह की चल रही तैयारियों की आज समीक्षा की।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सारी तैयारियां समय पूरी कर ली जानी चाहिए। प्रमंडलीय आयुक्त ने समारोह स्थल पर सुरक्षा और विधि व्यवस्था के साथ पंडाल निर्माण, मैदान समतलीकरण, गैलरी निर्माण, बैरिकेडिंग, मंच निर्माण, साउंड सिस्टम, पेयजल व्यवस्था, साफ सफाई, सड़कों की मरम्मत, चिकित्सा व्यवस्था अग्निशमन व्यवस्था, झांकी निर्माण और परेड की चल रही तैयारियों आदि की, पूरी जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

प्रवीण कुमार टोप्पो ने परेड और झांकियों को लेकर विशेष निर्देश

आयुक्त ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के लिए जिन झांकियों का चयन किया गया है, उनका पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) कराया जाए ,ताकि समारोह में उसका सफल प्रदर्शन हो सके । उन्होंने समारोह स्थल पर 27 जनवरी तक झांकियों को रखे जाने पर भी सहमति जताई । बैठक में परेड में भारतीय सेना की टुकड़ी और आईआरबी की सहभागिता पर भी विचार विमर्श हुआ। प्रमंडलीय आयुक्त ने परेड के पूर्वाभ्यास को लेकर भी अधिकारियों से जानकारी ली।

प्रवीण कुमार टोप्पो ने साफ सफाई के साथ सड़कों की मरम्मत के भी निर्देश

प्रमंडलीय आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि मोरहाबादी मैदान स्थित समारोह स्थल आने वाले सभी रास्तों की मरम्मत और साफ सफाई की व्यवस्था की जाए। इसके साथ समारोह स्थल में पेयजल सुविधा, चिकित्सा एवं अग्निशमन की व्यवस्था हो। वहीं, समारोह स्थल के आसपास से स्ट्रीट डॉग्स को पकड़ कर अन्यत्र ले जाने के भी निर्देश दिए ।आयुक्त ने समारोह स्थल के आसपास की गतिविधियों पर नजर रखने और सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने की भी निर्देश दिए ।

उन्होंने कहा कि यहां मीडिया कर्मियों के लिए समुचित व्यवस्था हो, ताकि उन्हें कार्यक्रम कवरेज में सहूलियत हो सके । आयुक्त समारोह के मिनट 2 मिनट कार्यक्रम पर भी अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया।

प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में नगर आयुक्त, रांची नगर निगम, रांची, उपविकास आयुक्त श्री दिनेश कुमार यादव, वरीय पुलिस अधीक्षक, नगर सह प्रभारी पुलिस अधीक्षक यातायात श्री नौशाद आलम, नगर पुलिस अधीक्षक, अपर जिला दंडाधिकारी, उप निदेशक, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल रांची, जिला परिवहन पदाधिकारी, कमांडिंग ऑफिसर ,आर्मी हेडक्वाटर, जिला नजारत उप समाहर्ता, सिविल सर्जन, जिला शिक्षा पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, गोंदा, प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता, विद्युत कार्यप्रमंडल, कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग, अग्निशामक पदाधिकारी, आड्रे हाउस, रांची सहित संबंधित पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BJYM के द्वारा अटल डिबेट क्लब प्रतियोगिता सम्पन्न

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button