HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

नकदी बरामदगी मामले में निलंबित कांग्रेस विधायक से ED ने 10 घंटे तक की पूछताछ

Ranchi: झारखंड कांग्रेस से निलंबित विधायक इरफान अंसारी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. यह पिछले साल उनके और पार्टी के दो अन्य विधायकों से पश्चिम बंगाल में 49 लाख रुपये नकद जब्त करने के संबंध में था।

अंसारी, जिनसे संघीय एजेंसी के अंचल कार्यालय में पूछताछ की गई थी, ने दावा किया कि उनकी छवि खराब करने के लिए उन पर निराधार आरोप लगाए गए थे।

उन्होंने कार्यालय से बाहर आने के बाद संवाददाताओं से कहा, “मैंने ईडी के सवालों के संभावित जवाब दिए। मैंने उन्हें जांच में पूरा सहयोग देने का आश्वासन भी दिया और जब भी बुलाया जाएगा मैं मौजूद रहूंगा।”

ED News- मैं सरकार गिराने की किसी साजिश में शामिल नहीं हूं: Irfan Ansari

अंसारी ने कहा, ‘मैं सरकार गिराने की किसी साजिश में शामिल नहीं हूं।’ अंसारी और अन्य कांग्रेस विधायकों राजेश कच्छप और नमन बिक्सल को 30 जुलाई को हावड़ा जिले के पंचला में राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर उनके वाहन को रोके जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था और कार में लगभग 49 लाख रुपये नकद पाए गए थे। इसके बाद उन्हें पार्टी ने निलंबित कर दिया था।

विधायकों, जो अब जमानत पर बाहर हैं, ने दावा किया कि पैसा झारखंड में एक आदिवासी त्योहार के लिए साड़ी खरीदने के लिए था। मामले की जांच बाद में पुलिस अधिकारियों द्वारा राज्य सीआईडी ​​को सौंप दी गई थी।

कांग्रेस झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार का हिस्सा है

कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए तीन विधायकों ने उन्हें 10 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश की थी.

अंसारी ने कहा कि ED ने उनसे शिकायत के बारे में पूछा। मैंने उनसे (ईडी) कहा कि पिछले एक साल से सिंह के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने उन्हें यह भी बताया कि पश्चिम बंगाल में बरामद पैसा हमारा है।

ED मामले के मनी लॉन्ड्रिंग पहलू की जांच कर रहा है

तीनों विधायकों ने पहले कहा था कि वे जब्त धन से साड़ियां खरीदने कोलकाता जा रहे हैं। ईडी ने पिछले साल 24 दिसंबर को इस मामले में जयमंगल सिंह से नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। सिंह ने दावा किया था कि उन्हें आरोपी के तौर पर नहीं बल्कि मामले में शिकायतकर्ता के तौर पर समन किया गया था। ईडी ने अंसारी को 13 जनवरी को तलब किया था लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा था। ईडी मामले के मनी लॉन्ड्रिंग पहलू की जांच कर रहा है।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BJYM के द्वारा अटल डिबेट क्लब प्रतियोगिता सम्पन्न

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button