CrimeHeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Jharkhand Teachers: झारखंड में प्रिंसिपल समेत 11 स्टूडेंट्स पर मामला दर्ज

Dumka: झारखंड के दुमका में एक सरकारी विद्यालय की नवमी कक्षा की छात्रों ने अपने अध्यापक (Jharkhand Teachers) तथा विद्यालय की 2 स्टाफ को पेड़ से बांधा तथा उनकी पिटाई की. यह सभी छात्र प्रैक्टिकल एग्जाम में कम नंबर के कारण फेल हो गए थे.

छात्रों का आरोप है कि अध्यापक ने जानबूझकर उन्हें कम नंबर दिए इसी कारण वह फेल हो गए. इस बात से नाराज स्टूडेंट्स, चपरासी तथा क्लर्क को विद्यालय की ही आम के पेड़ के साथ रस्सी से बांध दिया और जमकर पीटा. छात्रों ने इस पूरी घटना का फेसबुक पर लाइव भी शेयर किया है. वीडियो सामने आने के पश्चात डीडीसी ने इस केस की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

इस केस में सहायक अध्यापक कुमार सुमन एवं लिपिक सोने राम चौड़े के लिखित आवेदन पर विद्यालय के प्रिंसिपल रामदेव केसरी एवं 11 स्टूडेंट्स को नामजद आरोपी बताते हुए एफ आई आर दर्ज की गई है. गोपीकंदर थाने में दिए गए आवेदन में यह लिखा गया है कि विद्यालय के प्रिंसिपल के उकसाने पर ही स्टूडेंट्स ने कुमार सुमन एवं सोने राम चौड़े के साथ मारपीट की है.

Jharkhand Teachers: ग्यारह स्टूडेंट्स फेल होने से हुए नाराज

26 अगस्त को झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने नवमी कक्षा का रिजल्ट जारी किया था, इसमें अनुसूचित जनजाति आवासीय हाई स्कूल गोपीकंदर के 11 स्टूडेंट्स फेल हो गए. इस रिजल्ट से गुस्साए स्टूडेंट्स सोमवार को ग्रुप बनाकर विद्यालय के अध्यापक कुमार सुमन एवं क्लर्क सोने राम चौड़े के पास जा पहुंचे तथा प्रैक्टिकल में दिए गए कम नंबर की पूछताछ करने लगे. वह पेपर दिखाई जाने को लेकर जा रहे थे.

Jharkhand Teachers: पेपर ना दिखाने पर बांधा पेड़ से

ग्रुप में आए इन स्टूडेंट्स ने पेपर ना दिखाने पर दोनों अध्यापकों के साथ धक्का-मुक्की करने लगे. इस घटना कि वक्त विद्यालय के चपरासी चंदू मलिक भी मौके पर मौजूद थे. स्टूडेंट्स का आरोप है कि टीचर ने जानबूझकर कम नंबर दिए हैं. बाद में अध्यापक की रिक्वेस्ट पर स्टूडेंट्स ने उन्हें छोड़ दिया.

Jharkhand Teachers: पूरे मामले की होगी कार्रवाई: डीडीसी

इस घटनाक्रम में दुमका के उप विकास आयुक्त ने बताया कि इसकी जांच जिला कल्याण पदाधिकारी एवं गोपीकंदर के वीडियो करेंगे. छात्रों के आरोप की भी जांच की जाएगी. डीडीसी ने बताया कि मुझे कुछ भी हो परंतु अध्यापक एवं अन्य लोगों की पिटाई करने का मामला गंभीर है. उन्होंने बताया कि इस घटना में दोषी छात्रों को चिन्हित किया जा रहा है तथा उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

 

 

 

 

यह भी पढ़े : MoS राजीव चंद्रशेखर का कहना है कि भारत की 12,000 रुपये से कम के चीनी स्मार्टफोन की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की कोई योजना नहीं है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button