CrimeHeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Love Jihad: झारखंड की आदिवासी महिला को प्रेमी और उसके परिवार ने मार डाला,

टुकड़े-टुकड़े कर फेंका

Ranchi: Love Jihad: नई दिल्ली से श्रद्धा-हत्या कांड जैसा ही एक और मामला झारखंड में सामने आया है, जहां मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति से भागकर शादी करने वाली एक आदिवासी महिला की हत्या कर उसके एक दर्जन से अधिक टुकड़े कर दिए गए हैं.

Love Jihad: स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर चारों ओर बिखरे हुए एक शव के टुकड़े देखे

महिला ने हाल ही में उस व्यक्ति से अगस्त में शादी की थी और वह उसकी दूसरी पत्नी बनी. उसके पति के अलावा, उसके पति की पहली पत्नी सहित उसके ससुराल परिवार के कई सदस्यों को अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है. झारखंड के साहेबगंज जिले के बोरियो पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले संथाली मोमिन टोला इलाके में शनिवार की शाम स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर चारों ओर बिखरे हुए एक शव के टुकड़े देखे. उन्होंने पुलिस को सूचित किया, जिसने मामले की जांच शुरू की.

Love Jihad: पुलिस ने मुख्य आरोपी दिलदार अंसारी को गिरफ्तार किया है

क्षत-विक्षत शव की पहचान रबिता पहाड़िन के रूप में की गई, जिसने कथित तौर पर अगस्त में मोहम्मद दिलदार अंसारी से शादी की थी और हाल ही में अपने ससुराल में रहने के लिए इलाके में आई थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी दिलदार अंसारी को गिरफ्तार किया है। बाद में, उन्होंने उसके माता-पिता मुस्तकीम और मरियम, दिलदार की पहली पत्नी गुलेरा, दिलदार के भाई-बहन अमीर, मेहताब और शारजा सहित उसके परिवार के छह और सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

Love Jihad: शरीर के कुछ हिस्से अभी भी लापता हैं

आठवें व्यक्ति – दिलदार के मामा मोमिनुल हक के भी शामिल होने का संदेह है। समाचार एजेंसी एएनआई ने साहेबगंज के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के हवाले से कहा, “साहिबगंज में आदिम आदिवासी समुदाय की 22 वर्षीय महिला के शरीर के 12 हिस्से मिले हैं. शरीर के कुछ हिस्से अभी भी लापता हैं और उनकी तलाश की जा रही है। उसके पति दिलदार अंसारी को पुलिस ने हिरासत में लिया है, मृतक उसकी दूसरी पत्नी थी।”

एजेंसी ने संथाल के डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल के हवाले से कहा कि महिला दिलदार की दूसरी पत्नी थी, जो परिवार में विवाद का कारण थी। उन्होंने कहा कि महिला के शरीर के 18 टुकड़े किए गए थे। हालाँकि, कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि शरीर के 50 टुकड़े किए गए थे और अब तक केवल एक दर्जन टुकड़े ही पाए गए हैं। शव को कथित तौर पर बिजली के कटर से काटा गया था।

Love Jihad: आफताब-श्रद्धा मामला

11 नवंबर को, दिल्ली पुलिस ने 27 वर्षीय आफ़ताब अमीन पूनावाला को अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा, 26 की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, आफताब ने राजधानी शहर के महरौली इलाके में 18 मई को श्रद्धा की गला दबा कर हत्या कर दी. शव को ठिकाने लगाने के लिए उसने एक बड़ा रेफ्रिजरेटर खरीदा, श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े किए और उन्हें प्लास्टिक की थैलियों में जमा कर दिया। अगले दो हफ्तों में, उसने रात में टुकड़ों को पास के जंगल में फेंक दिया।

हत्या का पता तब चला जब श्रद्धा के पिता विकास मदन वाकर को उसके एक दोस्त से पता चला कि वह कई हफ्तों से फोन पर संपर्क में नहीं थी, और उसने महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई (पश्चिम) पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। आफताब और श्रद्धा दोनों जब एक दूसरे के संपर्क में आए तो अपने परिवार के साथ वसई में रहते थे।

श्रद्धा की हत्या से एक महीने पहले नई दिल्ली में शिफ्ट होने से पहले, वे पहले वसई में एक साथ चले गए, उसके परिवार की अस्वीकृति के लिए जिसने आफताब की मुस्लिम पहचान पर आपत्ति जताई।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढे: चचेरे भाई की हत्या कर शरीर के अंगों को जंगल मे फ़ेका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button