HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Congress: कलकत्ता HC ने झारखंड के विधायकों को अंतरिम जमानत दी

Howrah/Ranchi: Congress: झारखंड के तीन विधायकों को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शनिवार को अंतरिम जमानत दे दी, हावड़ा में जिन्हें 50 लाख रुपये से अधिक की नकदी के साथ गिरफ्तार किया गया था।

तीन विधायकों, जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी के राजेश कच्छप और कोलेबिरा के नमन बिक्सल को जुलाई के अंत में उनकी गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने निलंबित कर दिया था, क्योंकि वे भाजपा के वरिष्ठ नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत से मिलने के लिए गुवाहाटी जा रहे थे। झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए बिस्वा सरमा।

Congress: राजनीतिक फायदे के लिए उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया है

जमानत मिलने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए अंसारी ने कहा कि विधायकों से बरामद धन उनका है और राजनीतिक फायदे के लिए उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया है। उन्होंने आगे कहा कि वे Congress के वफादार थे और कभी भी भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

“सीएम ने राजनीतिक लाभ के लिए हमें गलत तरीके से फंसाया है। बरामद पैसा हमारा था। हमारी रगों में कांग्रेस का खून है, हम कभी भाजपा में शामिल नहीं हो सकते। तीन विधायक वैसे भी सरकार नहीं गिरा सकते, ”अंसारी ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा। झारखंड के 18 कांग्रेस विधायकों में से कम से कम 09 -10 ने 18 जुलाई को हुए राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी।

पूछताछ के वक़्त, विधायकों ने कथित तौर पर कहा था कि उन्होंने कोलकाता के थोक बाजार बुराबाजार से साड़ी खरीदने की योजना बनाई थी, जहां अच्छे दाम में सामान मिलती हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि उन्होंने पूर्वी मिदनापुर जिले के एक लोकप्रिय समुद्र तट मंदारमणि में एक दिन बिताने के बाद सोमवार को बुराबाजार जाने की योजना बनाई थी।

ऑपरेशन ‘लोटोस ‘

Congress ने कहा कि BJP लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारों को गिराने का कोशिश कर रही है। पार्टी नेता पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता के बाद कहा, “आज जिस तरह से लोकतंत्र को चकनाचूर किया जा रहा है, वह इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा। आज देश में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारों को अस्थिर करने की खुली साजिश चल रही है।” पवन खेड़ा ने विधायकों के निलंबन के बाद प्रेस वार्ता में यह बात कही थी.

BJP ने अरुणाचल प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान में इसी तरह के प्रयासों का नेतृत्व किया था, खेड़ा ने कहा, “अब, वे झारखंड पर नजर गड़ाए हुए हैं”।

 

 

 

यह भी पढ़े: Rural Entrepreneur Project: रांची में शुरू किया गया ग्रामीण उद्यमी प्रोजेक्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button