BiharHeadlinesPoliticsStatesTrending

Cobra Force: औरंगाबाद में भाग खड़े हुए उग्रवादी,

कोबरा और स्थानीय पुलिस ने दी नक्सलियों के घर में दस्तक

Patna: कोबरा 205 बटालियन (Cobra Forces) एवं जिले की पुलिस को संयुक्त कार्रवाई के अंतर्गत एक बार फिर से नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करने में कामयाबी हासिल की है.

समाहरणालय स्थित पुलिस कक्ष में शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने यह खबर दी है. हमने बताया कि वीरवार को स्थानीय सूत्रों से खबर मिली गेम मदनपुर के आजनवा पहाड़, बनरवा, निमिया बथान, कसमर स्थान और उसके आसपास के क्षेत्र में प्रतिबंध नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों के दस्ते के द्वारा सुरक्षा बलों पर हमला करने की योजना बनाई जा रही है. मिली सूचना के मुताबिक मेरे तथा कोबरा 205 के समादेष्टा के निर्देशन में अभियान एसएससी तथा कोबरा 205 के उप समादेष्टा संजय बेलवाल के नेतृत्व में जिला पुलिस बल के संग से छापेमारी की कार्रवाई भी की गई.

Cobra Force: छापेमारी को देख भाग खड़े हुए माओवादी

नक्सली छापेमारी को देख भाग खड़े हुए हैं. रितु इसी के चलते माओवादियों की पहाड़ी इलाकों में छोड़ी गई दाल, चावल, मसाला, नमक, बर्तन, तेल और कपड़े समय 5 किलो का एक केन आईईडी, 250 मीटर कोटैक्स एवं 1 किलो की आईईडी मिले हैं इन सभी सामग्रियों को वही मौके पर नष्ट कर दिया गया. इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में 315 बोर की मैगजीन, 303 बोर की एक राइफल, एक राइफल एवं 315 बोर के 28 जिंदा कारतूस भी बरामद घर मदनपुर थाना लाए गए हैं.

Cobra Force: 33 नक्सलियों के खिलाफ हुए नामजद केस दर्ज

एसपी का कहना है कि इस केस के संबंध में मदनपुर थाने में 33 नामजद तथा 10 अज्ञात नक्सलियों पर अलग-अलग धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किए गए हैं. उन्होंने बताया कि छापेमारी के फलस्वरूप नक्सलियों का मनोबल गिरा है. इसके साथ ही जिले के सभी नक्सल प्रभावित इलाकों में छापेमारी का अभियान जारी है एवं यह तब तक चलता रहेगा जब तक औरंगाबाद का क्षेत्र नक्सलियों से मुक्त नहीं होता. मिली जानकारी के मुताबिक एसपी के नेतृत्व में इससे पहले भी नक्सलियों की धरपकड़ के अंतर्गत की गई कार्रवाई में काफी मात्रा में हथियार तथा खाद्य सामग्री मिली थी तथा नक्सलियों के कई बन कर भी ध्वस्त हुए थे.

 

 

 

यह भी पढ़े: सैफअली खान, रितिक रोशन अभिनीत फिल्म इंडस्ट्री के लिए होगी लाइफ़सेवर?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button