HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

एथलेटिक्स Asha Kiran Barala के गांव पहुंचा प्रशासन

गांव को मूलभूत सुविधाओं से युक्त करने की प्रक्रिया शुरू

Gumla: गुमला के कामडारा प्रखण्ड के नवाडीह गांव स्थित एथलेटिक्स Asha Kiran Barala गांव के घर समेत पूरे गांव को मूलभूत सुविधाओं से आच्छादित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इस गांव में झारखण्ड की एथलीट आशा और फ्लोरेंस बारला का घर है। गांव में पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय समेत अन्य सुविधा नहीं होने जानकारी सामने आई थी। इसके उपरांत जिला प्रशासन ने स्वत: संज्ञान लेकर गांव में मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू की है।

Asha Kiran Barala के गांव में विकास के  कार्य शुरू

एथलेटिक्स आशा किरण बारला के गांव को मूलभूत सुविधाओं से जोड़ने के लिए आईएएस प्रोबेशनर के नेतृत्व में अंचल अधिकारी कामडारा, अनुमण्डल पदाधिकारी बसिया, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी बसिया ने जायजा लिया। इसके उपरांत गांव के सम्पूर्ण विकास के लिए विभिन्न योजना प्रारम्भ की गई। आशा के घर तक पीसीसी पथ का निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया। पेयजल हेतु गांव में दो बोरिंग का काम प्रारंभ किया हुआ है।

Asha Kiran Barala
Asha Kiran Barala in the Middle

आवास योजना के तहत निर्माणाधीन आवास को तेजी से पूर्ण की प्रक्रिया शुरू हुई। स्कूल नहीं जा रही बच्चियों का स्कूल में नामांकन हेतु अवश्य निर्देश दिए गए हैं। सम्पूर्ण गांव के विकास के लिए ग्राम सभा जल्द आयोजित किया जाएगा, ताकि सरकार की सम्पूर्ण योजनाओं से गांव को आच्छादित किया जा सके।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BJYM के द्वारा अटल डिबेट क्लब प्रतियोगिता सम्पन्न

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button