HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका की मांगों को लेकर सरकार गंभीर: Dipika Pandey Singh

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका को केंद्रांश मद की राशि राज्यांश के बराबर प्राप्त हो

Deoghar: Dipika Pandey Singh: आंगनबाड़ी सेविका सहायिका की समस्याओं को लेकर महा गठबंधन की सरकार गंभीर है। आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं के चयन एवं मानदेय नियमावली गठित की गई है।

आंगनबाड़ी कर्मियों को अभी राज्य सरकार द्वारा 6800 रूपये दिया जा रहा है लेकिन केद्रांश से मात्र 2700 रूपये प्राप्त हो रहा है।मानदेय में केंद्रांश मद की राशि राज्यांश के बराबर यानी 6800 रूपये करने का आग्रह केंद्र सरकार से करूंगी। ये बातें महागामा विधायक दीपिका पांडे सिंह ने कही। विधायक मंगलवार को देवघर में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ द्वारा आयोजित संगोष्ठी में बोल रहीं थीं।

विधायक ने कहा सभी सेविकाओं और साहिकाओं के लिये 500 रुपये प्रतिवर्ष प्रीमियम का भुगतान राज्य सरकार द्वारा करते हुए उन्हें सामूहिक बीमा योजना से आच्छादित करने एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं को आधुनिक सूचना तंत्र से जोड़ने के उद्देश्य से सभी सेविकाओं को स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने का प्रस्ताव बजट में है।

Dipika Pandey Singh: मांगों को लेकर गंभीर है सरकार

दीपिका पांडे सिंह ने कहा आंगनबाड़ी सेविका सहायिका की मांगों को लेकर सरकार गंभीर है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से वार्ता कर लंबित मानदेय एवं पोषाहार का भुगतान और स्थानीय बाजार दर पर पोषाहार की राशि का पुनर्निर्धारण के लिए उचित निर्णय लेने का आग्रह करूंगी। राज्य में आंदोलनरत तेजस्विनी परियोजना ,सहायक अध्यापक ,बाल संरक्षण और समाज कल्याण के महिला पर्यवेक्षक सहित तमाम संविदाकर्मियों के लिए सरकार से वार्ता कर उचित समाधान निकालने का प्रयास किया जाएगा।

Dipika Pandey Singh

Dipika Pandey Singh ने कहा युवा पत्रकार बंधुओं के लिए पत्रकार बीमा योजना महा गठबंधन की सरकार ने शुरू की है। मेरा प्रयास होगा अब इन्हें भविष्य सुरक्षा के लिए उचित मासिक लेखनी भत्ता प्राप्त हो।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: Bihar में ₹50 के लिए टोल प्लाजा कर्मचारी की पीट पीट कर हत्या

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button