Jharkhand News:झारखंड में स्कुल , कॉलेज और कोचिंग संस्थान रहेंगे बंद , शादी जैसे समारोह में मेहमानों की संख्या होगी 50 

 Jharkhand News:झारखंड में स्कुल , कॉलेज और कोचिंग संस्थान रहेंगे बंद , शादी जैसे समारोह में मेहमानों की संख्या होगी 50 

Jharkhand News:झारखंड में स्कुल,कॉलेज और कोचिंग संस्थान को बंद रखने का फैसला ,विवाह आदि सामरोह में 50 लोग हो पाएंगे शामिल। 

सर्वदलीय बैठक के बाद झारखण्ड की हेमंत सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं ,रविवार को सरकार में सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बैठक करने बाद सीएम हेमंत सोरेन ने वीडियो जारी कर बताया नई  गाइडलाइन की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार ने प्राथमिक स्तर पर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं । इसके तहत राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज, आईटीआई संस्थान, कोचिंग संस्थान, ट्रेनिंग संस्थान, आंगनबाड़ी केंद्रों को अगले आदेश तक के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है। शादी-विवाह समारोह में शामिल होने हेतु पहले जो अधिकतम संख्या 200 लोगों की थी, अब उसे घटाकर अधिकतम 50 कर दिया गया है।

सभी तरह के होने वाले परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में स्कूल, कॉलेज तथा संस्थागत जितनी भी परीक्षाएं होनी थी, इन परीक्षाओं को अगले आदेश तक  के लिए स्थगित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 महीने के उपरांत फिर राज्य सरकार इसकी समीक्षा करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष परिस्थिति में सरकार द्वारा समय-समय पर संक्रमण को नियंत्रित करने के निमित्त आवश्यक निर्णय लेती रहेगी।

अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड बढ़ाने का किया जा रहा है प्रयास

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की वास्तविक स्थिति से आप सभी लोग वाकिफ हैं। आप अपने इर्द-गिर्द तथा मोहल्लों में संक्रमण की स्थिति को महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार अपने सीमित संसाधनों के माध्यम से व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करते हुए और मजबूती से लोगों को  बेहतर स्वास्थ्य लाभ कैसे दे पाए,  इसके लिए लगातार प्रयासरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे राज्य में जिला स्तर पर अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड बढ़ाने का प्रयास लगातार जारी है।

Related post