Hemant Soren:कृपया अफ़वाहों पर ध्यान ना दें। मैं लगातार हर वक्त राज्य के अधिकारियों से सम्पर्क में हूँ-हेमंत सोरेन

 Hemant Soren:कृपया अफ़वाहों पर ध्यान ना दें। मैं लगातार हर वक्त राज्य के अधिकारियों से सम्पर्क में हूँ-हेमंत सोरेन

Hemant Soren:झारखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बिच सीएम हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया के अपने ऑफिसियल पेज पर लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। सीएम ने लिखा है

कृपया अफ़वाहों पर ध्यान ना दें। मैं लगातार हर वक्त राज्य के अधिकारियों से सम्पर्क में हूँ और पूरे राज्य की स्थिति पर नज़र रखते हुए ज़रूरी निर्देश दे रहा हूँ। कोरोना की स्थिति विकट अवश्य है, पर पिछले साल की तरह हम अपने सीमित संसाधनों के बावजूद हम आप सबको बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एवं अन्य ज़रूरी संसाधन उपलब्ध कराने हेतु हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं। कहीं अगर थोड़ी परेशानी हुई हो आपको तो इसके लिए क्षमा चाहूँगा पर साथ ही आपको विश्वास दिलाना चाहूँगा कि मैं और आपकी सरकार आपके साथ हर एक सुख दुःख में खड़े है।

लोगों से सतर्क रहने की अपील की है
पर इस संघर्ष की बेला में आपको भी अत्यंत सतर्क रहना है। बिना मास्क और ज़रूरी कार्य के अपने घरों से बाहर नहीं निकले। कोरोना से बचने के लिए जारी हर दिशा निर्देश का पालन करें।

विपक्ष पर निशाना

विपक्ष के साथियों से कहना चाहूँगा की कृपया अपना राजनीतिक मतलब साधने राज्य हेतु भय का माहौल ना बनाएँ। जैसे बंगाल देश का हिस्सा है वैसे ही मधुपुर झारखण्ड का हिस्सा है और इलेक्शन कमीशन के आदेश और केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन कर ही चुनाव हो रहे है। पुनः समस्त राज्यवासियों से अपील करूँगा कि अपने और अपनों की सुरक्षा हेतु सिर्फ़ ज़रूरत पड़ने पर ही मास्क पहन घर से निकलें। घर के बुजुर्गों के स्वास्थ पर विशेष नज़र रखें।

सचिवालयों में रोस्टर सिस्टम लागू किया जाएगा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कोरोना को लेकर झारखंड के हालात पर उनकी पूरी नजर है। अधिकारियों से भी उन्हें हर तरह की जानकारी मिल रही है। स्थिति को देखते हुए उन्होंने सचिवालयों में रोस्टर सिस्टम लागू करने का आदेश दे दिया है। हालांकि, बुधवार-गुरुवार को छुट्‌टी रहने के कारण आदेश शुक्रवार से प्रभावी होगा। उन्होंने कहा कि किसी राज्य के कड़े निर्णय ले लेने भर से देश में काेराेना खत्म होने वाला नहीं है। केंद्र राज्यों को विश्वास में लेकर समान रूप से निर्णय ले। ऐसा इसलिए क्योंकि कोरोना को लेकर कई फैसलों में केंद्र सरकार की पहल जरूरी है। सीएम ने कहा कि कई राज्यों में लाशें जलाते-जलाते श्मशान घाट ध्वस्त होने लगे हैं। इससे भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि हम और कितनी बुरी तरह से घिरने वाले हैं।

Related post