Jharkhand Corona Update:हेमंत सरकार ने बंगलादेश से रेमडेसिवर मंगवाने के लिए, केंद्र सरकार  से मांगी अनुमति

 Jharkhand Corona Update:हेमंत सरकार ने बंगलादेश से रेमडेसिवर मंगवाने के लिए, केंद्र सरकार  से मांगी अनुमति

Jharkhand Corona Update:झारखण्ड में कोरोना रोज नए रिकार्ड बना रहा,इस बिच राज्य सरकार ने केंद्र से 48 हजार रेमडेसिविर की मांग की है। 

झारखण्ड में रविवार को 24 घंटे में 3992 नए मामले सामने आये और 50 मरीजों की मौत हुई। इस बिच राज्य की हेमंत सरकार ने केंद्र से 48 हजार वॉयल रेमडेसिविर की मांग की है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि हम लगातार मांग कर रहे हैं, पर उस तुलना में आपूर्ति नहीं है. झारखंड के अस्पतालों में भर्ती गंभीर मरीजों के लिए यह जरूरी इंजेक्शन है.सरकार अपने पैसे से अभी रेमडेसिविर खरीद रही है.किसी दिन 150 वॉयल मिलता है,तो किसी दिन 200 वॉयल.उन्होंने कहा कि हमने तो केंद्र से कहा कि राज्य सरकार पूरे पैसे का भुगतान करेगी, केवल रेमडेसिविर उपलब्ध करा दें.
 

मुख्यमंत्री ने बंगलादेश से रेमडेसिवर मंगवाने के लिए केंद्र से मांगी अनुमति 

झारखंड सरकार ने राज्य में रेमडेसिवर दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करने की कवायद आरंभ की है। इसके तहत बंगलादेश की एक दवा कंपनी से संपर्क किया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बंगलादेश से इस जीवन रक्षक दवा को आयात करने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी है। केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले को देखते हुए इसकी आवश्यकता बड़े पैमाने पर महसूस की जा रही है। 

राज्य में पिछले 24 घंटे में पचास कोरोना मरीजों की मौत 

झारखंड में बीते 24 घंटों में 50 कोरोना मरीजों की मौत हुई है, जबकि 3992 नये संक्रमित मिले हैं. रविवार देर रात जारी आंकड़ों के अनुसार, इस अवधि में 1551 मरीज ठीक भी हुए हैं.राज्य में संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 25619 हो गयी है.

Related post