HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

BJP घरेलू व कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ाकर खाने पर अप्रत्यक्ष कर लगा रही है: Abha Sinha

Ranchi: झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी की प्रवक्ता Abha Sinha ने कहा है कि भाजपा घरेलू व कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ाकर खाने पर अप्रत्यक्ष कर लगा रही है.

महिलाओं के बजट पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा: Abha Sinha

कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ने से हर तरह का उत्पादन महँगा होगा, लागत बढ़ेगी तो उत्पादों के दाम भी बढ़ेंगे. जो नौकरीपेशा बच्चे बाहर से मंगाए टिफ़िन और खाने पर निर्भर करते हैं, ये उनकी जेब पर भी डाका है। साथ हीं साथ महिलाओं के बजट पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

आज सिलेंडर का दाम 1,100 रुपए से ज्यादा हो गया: Abha Sinha

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा होली से पहले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर में 50रू. की बढ़ोत्तरी व कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर में करीब 350रू. की बढ़ोत्तरी आम आदमी की जिंदगी दुश्वार करना है तथा उनकी उम्मीदों एवं भरोसे के साथ खिलवाड़ है।
उन्होंने कहा कि जब सिलेंडर का दाम 400 रुपए से कम था तब स्मृति ईरानी सिलेंडर लेकर सड़क पर बैठ गई थीं। आज सिलेंडर का दाम 1,100 रुपए से ज्यादा हो गया, क्या आज भी वह सड़क पर उतरेंगी?

ब घरेलू रसोई गैस की कीमत 1,053 से बढ़कर 1103 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई: Abha Sinha

उन्होंने कहा कि देश में बीते कुछ सालों में रसोई गैस की कीमतों में तेजी से इजाफा हुआ है। पेट्रोलियम मंत्रालय के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 1 अप्रैल, 2017 से 6 जुलाई, 2022 के बीच एलपीजी की कीमतों में 58 बार बदलाव किए गए। इससे एलपीजी सिलिंडर की कीमत में 45 फिसदी की बढ़त हुई। अप्रैल 2017 में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 723 रुपये थी और जुलाई 2022 तक 45 फिसदी बढ़कर 1,053 रुपये हो गई। अब घरेलू रसोई गैस की कीमत 1,053 से बढ़कर 1103 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: क्या है Jharkhand सरकार का स्थानीय निति को लेकर प्लान?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button