CrimeHeadlinesNationalStatesTrending

Chhattisgarh: दो सप्ताह पहले खुफिया एजेंसियों ने नक्सलियोंद्वारा धमकी भरे पत्र के बारे में आगाह किया था

Raipur: Chhattisgarh: पिछले महीने के अंत में, छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने एक पत्र जारी कर सुरक्षा बलों पर हमला करने की धमकी दी थी।

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने बाद में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और स्थानीय राज्य पुलिस को सूचित किया कि माओवादी दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिलों में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी हमले/घात लगाकर हमला करने की योजना बना रहे थे।

Chhattisgarh: माओवादियों ने पत्र में लिखा सुरक्षा बल स्थानीय लोगों के लिए समस्याएं पैदा कर रहे थे

अपने पत्र में, माओवादियों ने लिखा है कि सुरक्षा बल स्थानीय लोगों के लिए समस्याएं पैदा कर रहे थे, और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की 25 मार्च की राज्य की यात्रा का भी उल्लेख किया, जब वह जगदलपुर में 84 वें सीआरपीएफ दिवस में शामिल हुए थे।

सूत्रों ने बताया कि पिछले चार से छह महीनों में, सुरक्षा बलों ने माओवादी नेता हिड़मा को पकड़ने के लिए कई प्रयास किए, लेकिन व्यर्थ। “इनपुट साझा किए गए थे कि माओवादी सुरक्षा बलों की आवाजाही के बारे में पूछताछ कर रहे थे और उनकी मशीनरी और वाहनों को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। वे पुलिस के मुखबिरों के बारे में पूछताछ कर रहे थे और उन्हें धमका रहे थे।’

Chhattisgarh: DKSZC के वरिष्ठ माओवादी नेताओं को हाल ही में टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन के लिए अपनी रणनीति तैयार करते हुए देखा गया था

एक अन्य सूत्र ने कहा: “खुफिया एजेंसियों ने यह भी बताया कि केंद्रीय समिति और दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी (DKSZC) के वरिष्ठ माओवादी नेताओं को हाल ही में टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन (TCOC) 2023 के लिए अपनी रणनीति तैयार करते हुए और बीजापुर जिले में बैठकें आयोजित करते हुए देखा गया था। माओवादियों ने अपने कैडरों को टीसीओसी का प्रशिक्षण देते हुए उन्हें एसएफ के मूवमेंट की रेकी करने का निर्देश दिया था।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने फरवरी में छत्तीसगढ़ सहित नौ वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों को वर्तमान एलडब्ल्यूई परिदृश्य पर लिखा और आगे का रास्ता भी सुझाया। एक अधिकारी ने कहा, “पत्र राज्य पुलिस के साथ साझा किया गया था।”

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: DM मॉब लिंचिंग मामले में जेल से छूटा बिहार का डॉन Anand Mohan

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button