BiharHeadlinesPoliticsStatesTrending

Bihar के व्यक्ति ने बेंगलुरु में भाषा आधारित उत्पीड़न का आरोप लगाया, 

Patna: Bihar News: बेंगलुरु में एक फूड स्टॉल पर काम कर रहे बिहार के एक व्यक्ति ने स्थानीय लोगों द्वारा भाषा-आधारित उत्पीड़न की शिकायत की और एक वायरल वीडियो में टूटते हुए देखा गया।

कथित तौर पर कन्नड़ में संवाद करने में सक्षम नहीं होने के कारण उनके साथ दुर्व्यवहार और अपमान किया गया और यहां तक ​​कि स्थानीय लोगों से धमकियां भी मिलीं।

क्या कहा वीडियो में?

इंटरनेट पर तहलका मचाने वाले एक वीडियो में, आदमी ने कहा, “मैं बिहार के मुजफ्फरपुर से हूं और मैं बेंगलुरु में एक फूड स्टॉल पर काम करता हूं। हमारे स्टॉल पर आने वाले लोगों को हिंदी भाषी लोगों से बड़ी समस्या है। वे अपने बारे में क्या सोचते हैं? क्या वे हमें मार डालेंगे? दया दिखाए बिना, हर कोई हमें गाली देता है और हमें नीचा दिखाता है। मैं सरकार से कर्नाटक में हिंदी भाषी लोगों के साथ न्याय करने का अनुरोध करता हूं।

Bihar News: नीय लोगों से जान से मारने की धमकी भी मिली है

वह आदमी और टूट गया और उसने कहा कि उसे स्थानीय लोगों से जान से मारने की धमकी भी मिली है। “कुछ लोग खाना खाने आए और मैंने उन सभी को परोसा। मैं सिरों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करता हूं और मुझे केवल गाली और नफरत मिलती है। इन लोगों के लिए एक हिंदी भाषी आदमी क्या है? क्या बिहारी होना गुनाह है? क्या हम इस देश के नहीं हैं? मैं चुनौती देता हूं, आओ और अब मुझे मार डालो। मैं तैयार हूं।’ उसने वायरल वीडियो को अपने फेसबुक प्रोफाइल पर अपलोड किया।

इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए, बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त, प्रताप रेड्डी ने बताया कि पूछताछ शुरू कर दी गई है और वह व्यक्ति बिहार के लिए रवाना हो गया है। “हमें पता चला कि उसके और एक अन्य समूह के बीच विवाद था जो केवल कन्नड़ जानता था। यह उत्पीड़न का मामला नहीं था। हालांकि, हमने इस पर जांच शुरू कर दी है।’

Bihar News: घटना की रिपोर्ट करने और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से बचने के लिए 122 डायल करने का आग्रह: Police

शीर्ष पुलिस अधिकारी ने निवासियों से ऐसी किसी भी घटना की रिपोर्ट करने और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से बचने के लिए 122 डायल करने का भी आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा, ‘मुसीबत में अगर कोई 112 डायल करता है तो 30 मिनट के अंदर हमारी टीमें मौके पर पहुंच जाएंगी. यदि समस्या का समाधान नहीं होता है, तो लोग सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क करने का विकल्प चुन सकते हैं। बेंगलुरु एक महानगरीय शहर है और सभी क्षेत्रों के लोगों के बीच आपसी सम्मान होना चाहिए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: प्रख्यात बिचौलिया विशाल चौधरी के ऑफिस मे प्रधान सचिव Arun Ekka फाइलों को निपटाते दिखे

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button