CrimeHeadlinesNationalPoliticsTrending

Delhi Murder: श्रद्धा हत्याकांड की तर्ज पर मामले की जांच करेगी पुलिस

New Delhi: Delhi Murder: सूत्रों ने बुधवार को कहा कि Delhi Police, 25 वर्षीय हरियाणा की महिला Nikki Yadav की हत्या की जांच करेगी, जिसे उसके प्रेमी ने कथित तौर पर चार्जिंग केबल से गला घोंट कर मार डाला था।

निक्की को मंगलवार को दिल्ली के मित्रांव गांव में एक फ्रीजर में मृत पाया गया था और बुधवार को पोस्टमार्टम के लिए राव तुलाराम मेमोरियल अस्पताल से दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था।

Delhi Murder: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी मौत दम घुटने से हुई

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी मौत दम घुटने से हुई है। उसकी गर्दन पर चोट के निशान थे और शरीर पर चोट के अन्य कोई निशान नहीं पाए गए। डॉक्टरों के मुताबिक जब शव फ्रिज में था तो मौत का सही समय बता पाना मुश्किल है, क्योंकि फ्रिज में कोई प्राकृतिक प्रक्रिया नहीं होती है। विसरा रिपोर्ट सुरक्षित रख ली गई है।

पुलिस सूत्रों ने आगे बताया कि श्राद्ध हत्याकांड की तरह फोरेंसिक जांच के आधार पर सबूत जुटाए जा रहे हैं. दिल्ली के उत्तम नगर में निक्की यादव जिस घर में किराए पर रहती थी, उसमें लगे सीसीटीवी कैमरों में सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि रात करीब एक बजे निक्की छत पर जाती दिख रही थी और दूसरी तरफ बाहर आती दिख रही थी. दिन रात करीब 9 बजे।

Delhi Murder: लोगों ने कई बार साहिल को उसके फ्लैट पर आते देखा है

निक्की पिछले पांच महीने से अपनी एक बहन के साथ इस फ्लैट में रह रही थी और आरोपी साहिल गहलोत उससे नियमित रूप से मिलने आता था. उसने अपने पड़ोसियों से कहा था कि वह पढ़ती है और ज्यादातर वहां के लोगों से बात नहीं करती थी लेकिन यहां मौजूद लोगों ने कई बार साहिल को उसके फ्लैट पर आते देखा है।

delhi police

पीड़िता का पोस्टमार्टम करा लिया गया है और जल्द ही उसके शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा और फिर परिजन शव को उनके पैतृक आवास झज्जर हरियाणा ले जाएंगे। पुलिस ने कहा कि निक्की की कथित तौर पर उसके लिव-इन पार्टनर ने गला घोंटकर हत्या कर दी थी, जब उसे पता चला कि उसकी दूसरी महिला के साथ शादी होने वाली है।

आरोपी साहिल गहलोत को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया

मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद आरोपी साहिल गहलोत को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया और पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। डीसीपी क्राइम ब्रांच सतीश कुमार ने बताया कि आरोपी पांच दिन के रिमांड पर है और उस रात किस रास्ते से गया, इसकी जांच की जा रही है।

डीसीपी अपराध ने कहा, “आरोपी पांच दिनों के लिए रिमांड पर है। पूछताछ जारी है। हमारी कई टीमें उस रात लिए गए रास्ते की पहचान करने के लिए काम कर रही हैं। हम सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रहे हैं।” कुमार ने आगे कहा कि 9 फरवरी को उनकी शादी को लेकर विवाद हुआ और साहिल ने मोबाइल केबल से पीड़िता का गला घोंट दिया.

Delhi Murder: पीड़िता के शव को मित्रांव गांव के एक ढाबे में रेफ्रिजरेटर में रख दिया और फिर आरोपी अपनी शादी में चला गया

आरोपी की 9 फरवरी को सगाई हो रही थी। आरोपी निक्की से मिलने उसके फ्लैट पर गया और सुबह जल्दी निकल गया, वे दिल्ली में कई जगहों पर गए, इस दौरान उसकी शादी को लेकर कहासुनी हुई। इस दौरान वह गुस्से में आ गया और मोबाइल केबल से पीड़िता का गला घोंट दिया, डीसीपी क्राइम ब्रांच ने कहा ”इसके बाद उसने पीड़िता के शव को मित्रांव गांव के एक ढाबे में रेफ्रिजरेटर में रख दिया और फिर आरोपी अपनी शादी में चला गया। हम इस मामले के बारे में गहराई से जांच कर रहे हैं.” उन्होंने कहा।

इस बीच, दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कहा कि उसने वह कार बरामद कर ली है जिसमें साहिल ने कथित तौर पर निक्की की हत्या की थी। पुलिस ने कहा कि उसने उसके शव को उसी वाहन में ढाबे (भोजनालय) तक पहुँचाया। पुलिस के मुताबिक, निक्की ने साहिल को फोन किया कि वह दूसरी महिला से शादी करने जा रहा है।

Delhi Murder: महिला का शव नई दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में एक फ्रीजर से बरामद किया गया था

पुलिस ने मंगलवार को कहा कि महिला का शव नई दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में एक फ्रीजर से बरामद किया गया था। पीड़िता दिल्ली के उत्तम नगर की रहने वाली थी।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने निक्की के शव को ठिकाने लगाने के लिए ढाबे पर जाने से पहले 30-40 किमी तक दिल्ली का चक्कर लगाया। एक पुलिस अधिकारी ने पहले एएनआई को बताया, “प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आरोपी किसी अन्य महिला से शादी करने वाला था, और पीड़िता ने इसका पता चलने पर आपत्ति जताई और जोर देकर कहा कि वह उससे शादी कर ले।”

अधिकारी ने बताया कि गुस्से में आकर आरोपी ने उसकी हत्या कर दी और शव को अपने ढाबे के फ्रीजर में छिपा दिया। आगे के ब्योरे की प्रतीक्षा है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े: क्या है Jharkhand सरकार का स्थानीय निति को लेकर प्लान?

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button