BiharCrimeHeadlinesPoliticsStatesTrending

Bihar Accident: धार्मिक जुलूस में ट्रक की टक्कर से 08 की मौत, 7 घायल

Patna: वैशाली जिले के नयागंज थाना क्षेत्र में रविवार देर शाम एक भीषण सड़क हादसे (Bihar Accident) में सात बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गयी और सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये.

पुलिस के अनुसार, घटना देसरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत महनार-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर रात करीब 9 बजे हुई, जब स्थानीय लोग भुईयां बाबा की पूजा करने के लिए सड़क के किनारे एक पेड़ के नीचे इकट्ठा हुए थे. प्रार्थना सभा के बीच एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे खड़े लोगों को टक्कर मार दी और पेड़ से टकराकर मौके पर ही पलट गया.

Bihar Accident: घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है

वैशाली के एसपी मनीष कुमार ने आठ लोगों की मौत की पुष्टि की और कहा कि उनमें से अधिकांश बच्चे हैं। – घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. पुलिस घटना की जांच कर रही है, ”।

Bihar Accident: आरोपी चालक को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है और वाहन भी जब्त कर लिया गया है

पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब 15 लोग नमाज अदा करने के लिए नयागंज टोला में सड़क किनारे एक पीपल के पेड़ के पास पहुंचे, इसी दौरान महनार की ओर जा रहा एक तेज रफ्तार ट्रक उनके ऊपर चढ़ गया और एक पेड़ से जा टकराया. पुलिस कर्मियों ने कहा, “आरोपी चालक को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है और वाहन भी जब्त कर लिया गया है।”

पुलिस ने पीड़ितों के शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई।

मृतकों की पहचान मिठू राय की बेटी वर्षा कुमारी (8), मनोज राय की बेटी अनुष्का (8), शिवानी (8) और संजय राय की बेटी खुशी (10), सुरेंद्र की बेटी सुरुचि (12) के रूप में हुई है. राय, सुरेश राय की पुत्री कोमल कुमारी (10), सतीश कुमार (17), पुत्र उमेश राय व रवींद्र राय पुत्र चंदन कुमार (20) शामिल हैं।

Bihar Accident: 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50,000 रुपये के मुआवजे: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वैशाली में हुए सड़क हादसे में अपनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.
घटना के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की।

Bihar Accident: सभी घायलों का उचित इलाज हो : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शोक व्यक्त किया, और अधिकारियों को मृतकों के परिवारों को अनुग्रह राशि प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला प्रशासन से सभी घायलों का उचित इलाज कराने को भी कहा।

 

 

 

 

 

यह भी पढे: 27% ओबीसी, 28% एसटी, 12% एससी आरक्षण झारखंड विधानसभा में पारित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button