BiharHeadlinesPoliticsStatesTrending

भाजपा नेता की हत्या में पीएफआई का हाथ है: BJP

Patna: BJP ने मंगलवार को आरोप लगाया कि बिहार के कटिहार में उसके नेता की हत्या के पीछे पीएफआई का हाथ है और कथित दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर राज्यव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी।

बीजेपी एमएलसी और पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी संजीव मिश्रा की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए कटिहार गए, जिनकी सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद उनके समर्थकों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की थी।

BJP Leader Murder: मामले की हर संभव कोण से जांच की जा रही है

हालांकि पुलिस अधिकारी जांच में प्रगति के बारे में चुप्पी साधे हुए थे, स्थानीय सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी, जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जद (यू) से संबंधित हैं, ने कहा, “मैंने एसपी से बात की है। पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले की हर संभव कोण से जांच की जा रही है।”

Samrat Chaudhary

हालांकि चौधरी ने आरोप लगाया कि हत्या “पीएफआई की करतूत”। उन्होंने कहा, ”संजीव मिश्रा पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे इस संवेदनशील जिले में भाजपा की मौजूदगी को मजबूत कर रहे थे। भाजपा नेता ने आरोप लगाया, “हमें पता चला है कि पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन संदिग्ध पीएफआई से सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं। वे कई महीने पहले मिश्रा के जीवन पर एक और प्रयास में शामिल थे। पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की, जिससे उनका हौसला बढ़ा।”

BJP Leader Murder: अगर 48 घंटे के भीतर जांच में कोई प्रगति नहीं हुई तो राज्यव्यापी आंदोलन होगा

जिला व्यापी बंद के आयोजन की घोषणा करते हुए हत्या के विरोध में चौधरी ने कहा कि अगर 48 घंटे के भीतर जांच में कोई प्रगति नहीं हुई तो राज्यव्यापी आंदोलन होगा. विशेष रूप से, भाजपा अक्सर दावा करती है कि मुख्यमंत्री के एनडीए से बाहर निकलने और एनआईए द्वारा बिहार में पीएफआई पर हालिया कार्रवाई ने उन्हें “अपना वोट बैंक” खोने की संभावना के बारे में चिंतित कर दिया है।

इस बीच, राज्य भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने एक बयान जारी कर मांग की कि राज्य के सभी मदरसों और मस्जिदों का पंजीकरण, जो पीएफआई के प्रति सहानुभूति रखते हैं, रद्द कर दिया जाए। उन्होंने यह भी मांग की कि राज्य सरकार सभी मस्जिदों और मदरसों के लिए सक्षम प्राधिकारी द्वारा पंजीकरण कराना अनिवार्य करे।

आनंद ने कहा, “राज्य के नए कानून मंत्री शमीम अहमद हिंदू मंदिरों और मठों का उचित पंजीकरण सुनिश्चित करने में बहुत रुचि ले रहे हैं। उन्हें मस्जिदों और मदरसों पर भी ध्यान देना चाहिए।”

 

 

 

 

यह भी पढ़े: Twitter ने भारत में 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को निकाला, पूरी मार्केटिंग टीम बर्खास्त

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button