HeadlinesNationalPoliticsTrending

Rahul Gandhi: UPSC के जगह RSS से हो रही भर्ती, छीना जा रहा है आरक्षण

New Delhi: कांग्रेस सांसद एवं लोकसभा में विपक्ष के नेता Rahul Gandhi ने पीएम नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा.

हाल ही में यूपीएससी की तरफ से निकल गई रिक्रूटमेंट कल जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह सरकार बड़े पदों पर रिक्वायरमेंट यूपीएससी के स्थान पर आरएसएस कर रही है.

आरक्षण खुलेआम छीना जा रहा है: Rahul Gandhi

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए राहुल गांधी ने हमला बोला उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपीएससी के स्थान पर आरएसएस के जरिए लोक सेवकों की रिक्रूटमेंट कर संविधान पर हमला कर रहे हैं. केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में महत्वपूर्ण पदों पर लैटरल एंट्री के जारी भर्ती पर खुलेआम एसटी, एससी एवं ओबीसी वर्ग आरक्षण छीना जा रहा है.

यह भी पढ़े: JioBharat ने चीनी फोंस की कर दी छुट्टी, 1000 रूपए से काम के सेगमेंट में बना किंग

प्रतिभाशाली युवाओं के हक पर डाला जा रहा है डाका: Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने कहा कि “मैंने हमेशा यह बात कही है कि टॉप ब्यूरोक्रेसी समेत देश के सभी शीर्ष पदों पर वंचितों का प्रतिनिधित्व नहीं है. इसे सुधारने की जगह लैटरल एंट्री के जरिए उन्हें शीर्ष पदों से और भी दूर किया जा रहा है. यह यूपीएससी की तैयारी कर रहे युवाओं के हक पर डाका एवं वंचितों के आरक्षण समेत सामाजिक न्याय की परिकल्पना पर चोट है.

इंडी गठबंधन इसका मजबूती से करेगा विरोध: Rahul Gandhi

आगे राहुल गांधी ने कहा “चांद कॉर्पोरेट के प्रतिनिधि निर्णायक सरकारी पदों पर बैठकर क्या करना में करेंगे, इसका नया उदाहरण से भी है, जहां निजी क्षेत्र से आने वाले को पहली बार चेयरपर्सन बनाया गया. प्रशासनिक ढांचे एवं सामाजिक न्याय दोनों को चोट पहुंचाने वाले इस देश विरोधी कदम का इंडी गठबंधन मजबूती से विरोध करेगा.”

यह भी पढ़े: 78वें स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली स्थित Jharkhand Bhawan में लहराया गया तिरंगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button