HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Jharkhand ATS ने 2 ISIS आतंकियों को गिरफ्तार किया; ‘फिदायीन’ बनकर जाना चाहता था फिलिस्तीन

एटीएस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गोड्डा के रहमत नगर का रहने वाला हसनैन आतंकी संगठन आईएसआईएस की विचारधारा फैला रहा है

Ranchi: झारखंड के आतंकवाद निरोधी दस्ते (Jharkhand ATS) ने बुधवार को राज्य के गोड्डा और हजारीबाग जिलों से दो कथित आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया। उनकी पहचान आरिज हसनैन और मोहम्मद नसीम के रूप में हुई है।

Jharkhand ATS: सोशल मीडिया के माध्यम से आतंकवादी समूह आईएसआईएस की विचारधारा फैला रहा था

एटीएस ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि गोड्डा के रहमत नगर का रहने वाला हसनैन अन्य लोगों को कट्टरपंथी बनाने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से आतंकवादी समूह आईएसआईएस की विचारधारा फैला रहा था। एटीएस ने उसे पकड़कर पूछताछ की। झारखंड एटीएस ने कहा, उसने कथित तौर पर आईएसआईएस के साथ अपने संबंध का खुलासा किया।

उन्होंने मोहम्मद नसीम नाम के एक अन्य व्यक्ति के नाम का खुलासा किया, जो आतंकी समूह से जुड़ा था।

Jharkhand ATS: नसीम पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के भी संपर्क में था

नसीम ने आरिज को ‘जिहाद’ और ‘कुफरा विद टैगूट’ नाम से दो किताबें भी भेजी थीं, जो आईएसआईएस की विचारधारा का समर्थन करती थीं। इसमें कहा गया है कि नसीम पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के भी संपर्क में था।

एटीएस ने आरोप लगाया कि आरिज फिलिस्तीन जाकर अल अक्सा मस्जिद पर आत्मघाती हमला करना चाहता था।

Jharkhand ATS: टेलीग्राम के माध्यम से आरिज के मोबाइल पर संदिग्ध चैट भी बरामद की

“झारखंड एटीएस को सूचना मिली थी कि गोड्डा के आसनबनी थाना अंतर्गत रहमत नगर निवासी आरिज हसनैन सोशल मीडिया के माध्यम से आईएसआईएस की विचारधारा फैला रहा है और निर्दोष लोगों को कट्टरपंथी बना रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए एटीएस ने उससे पूछताछ की और उसके आईएसआईएस से जुड़े होने का पता चला। निरंतर पूछताछ में, उसने मोहम्मद नसीम नाम के एक अन्य व्यक्ति के भी आईएसआईएस से जुड़े होने का खुलासा किया। एटीएस ने टेलीग्राम के माध्यम से आरिज के मोबाइल पर संदिग्ध चैट भी बरामद की है, “एटीएस ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा।

इसमें कहा गया है, “आरिज़ फ़िलिस्तीन जाना चाहता था और उसे यहूदियों से मुक्त कराने के लिए माजिद अल अक्सा पर फ़िदायीन हमला करना चाहता था।”

Jharkhand ATS: उत्तर प्रदेश एटीएस और छत्तीसगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम ने भी एक संदिग्ध आतंकी को ग्रिफ्तार किया

इस बीच उत्तर प्रदेश एटीएस और छत्तीसगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम ने दुर्ग में एक संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी को गिरफ्तार किया है। दुर्ग पुलिस ने एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले वजीहुद्दीन को जिले के सुपेला पुलिस थाना क्षेत्र के स्मृति नगर से पकड़ा गया।

झाँसी (यूपी) की एक आतंकवाद-रोधी दस्ता (एटीएस) इकाई वजीहुद्दीन को ट्रैक करने के लिए दुर्ग आई थी, जिसके खिलाफ एटीएस लखनऊ द्वारा भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था। , पीटीआई ने बताया।

Jharkhand ATS: ISIS की विचारधारा का समर्थक था

विज्ञप्ति में कहा गया है, “प्रारंभिक पूछताछ में वजीहुद्दीन ने बताया कि वह एसएएमयू (अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र) से जुड़ा था और आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया, एक मध्य-पूर्व आतंकवादी समूह) की विचारधारा का समर्थक था।”

इजराइल और आतंकवादी समूह हमास गाजा पट्टी में लंबे समय से युद्ध लड़ रहे हैं क्योंकि बाद में देश पर चौतरफा हमले के बाद 1400 लोग मारे गए थे। फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दावा किया है कि इज़रायल की जवाबी बमबारी में 10000 से अधिक नागरिक मारे गए हैं।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: PM मोदी की खूंटी जनसभा को ऐतिहासिक बनाएं: Karmveer Singh

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button