BiharHeadlinesNationalStatesTrending

Bihar के मुजफ्फरपुर में नाव पलटने के आठ घंटे बाद भी 10 बच्चे अभी भी लापता हैं

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में 30 बच्चों सहित अन्य लोगों को ले जा रही एक नाव पलट गई; 10 लापता बताए जा रहे हैं

Patna: Bihar के मुजफ्फरपुर जिले में एक दुखद दुर्घटना में गुरुवार सुबह कम से कम 30 स्कूली छात्रों से भरी एक नाव पलट गई। 20 को बचा लिया गया, जबकि 10 छात्र अभी भी लापता हैं।

Bihar Boat Capsize: लापता स्कूली बच्चों की तलाश जारी है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को दुर्घटनास्थल के लिए निर्देशित किया गया है और परिवारों को सहायता प्रदान की जाएगी।

Bihar Boat Capsize: दुर्घटना सुबह 10:30 से 11:00 बजे के बीच बागमती नदी के मधुपुर पट्टी घाट के पास हुई

यह दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना सुबह 10:30 से 11:00 बजे के बीच बागमती नदी के मधुपुर पट्टी घाट के पास हुई। डिप्टी कमांडेंट रणधीर सिंह ने एएनआई को बताया, “सुबह करीब 11 बजे एनडीआरएफ कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि मुजफ्फरपुर के पास बागमती नदी में एक नाव पलट गई है। सूचना मिलते ही हमने अपनी टीम को घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया…”

Bihar Boat Capsize:

अधिकारियों ने बताया कि नाव पर 30 बच्चे सवार थे और उनमें से 20 को अब तक बचाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि यह घटना बागमती नदी के किनारे मधुपुर पट्टी घाट के पास उस समय हुई जब बच्चे स्कूल जा रहे थे।

Bihar Boat Capsize: राज्य सरकार प्रभावित परिवारों को सभी सहायता प्रदान करेगी: CM Nitish Kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ”बचाव अभियान जारी है…मैंने संबंधित जिला मजिस्ट्रेट से मामले को तत्काल देखने के लिए कहा है।” राज्य सरकार प्रभावित परिवारों को सभी सहायता प्रदान करेगी।”

डिप्टी कमांडेंट रणधीर सिंह ने कहा, “जो लोग खुद को बचाने में सक्षम नहीं हैं, उनके लिए गोताखोरों की हमारी टीम पहुंच गई है और वे लोगों को बचाने में लगे हुए हैं.. जैसे ही हमें शवों के बारे में जानकारी मिलेगी, हम साझा करेंगे…”

Bihar Boat Capsize:

Bihar Boat Capsize: वह विकास कहां है: विजय कुमार सिन्हा

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर की घटना ने विकास पर मुख्यमंत्री द्वारा किए गए “बड़े दावों” को “उजागर” कर दिया है। विजय सिन्हा ने पूछा, “वह विकास कहां है जिसके बारे में कुमार बात करते हैं, जब इलाके के बच्चे रोजाना अपनी जान जोखिम में डालकर खचाखच भरी नावों में बागमती नदी पार करके स्कूल पहुंचते हैं?”

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: झारखंड illegal mining मामले में ED का गवाह अदालत में पलट गया

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button