HeadlinesNationalPoliticsTrending

‘समय आने पर मुझे गिरफ्तार किया जा सकता है…’: Arvind Kejriwal

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने गुरुवार को कहा कि चुनाव परिणाम घोषित होने तक उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी के समन को नजरअंदाज करने के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मध्य प्रदेश के सिंगरौली में चुनाव प्रचार कर रहे थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि चुनाव परिणाम घोषित होने तक उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय के समन को नजरअंदाज करने के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मध्य प्रदेश के सिंगरौली में प्रचार कर रहे थे।

Arvind Kejriwal जेल जाने से नहीं डरते

“ये दिल्ली में खड़े होकर रोज धमकी दे रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे….अगर वह हमें गिरफ्तार कर लें तो कोई बात नहीं, केजरीवाल जेल जाने से नहीं डरते। आप केजरीवाल की लाश को गिरफ्तार करोगे…कैसे गिरफ्तार करोगे” केजरीवाल के विचार? आप इस एक केजरीवाल को गिरफ्तार करोगे… आप हजारों, लाखों और करोड़ों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करोगे?” एनडीटीवी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के हवाले से कहा।

उन्होंने कहा, ”जिस दिन चुनाव नतीजे आएंगे, मुझे नहीं पता कि मैं जेल में रहूंगा या बाहर… लेकिन मैं जहां भी हूं, मुझे सुनना चाहिए कि लोग कह रहे हैं कि केजरीवाल सिंगरौली आए थे और सिंगरौली के लोगों ने उन्हें वापस भेज दिया एक ऐतिहासिक जीत देने के बाद,” उन्होंने कहा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री को दिल्ली शराब नीति मामले में अपना बयान देने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने एजेंसी को पत्र लिखकर समन वापस लेने के लिए कहा।

Arvind Kejriwal: BJP के इशारे पर उन्हें नोटिस भेजा गया

ईडी का नोटिस उन्हें आगामी चुनावों में प्रचार करने से रोकने के लिए “राजनीति से प्रेरित” था। केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर उन्हें नोटिस भेजा गया था।

Arvind Kejriwal

“समन नोटिस अवैध और राजनीति से प्रेरित है। नोटिस बीजेपी के इशारे पर भेजा गया था. यह सुनिश्चित करने के लिए नोटिस भेजा गया था कि मैं चार राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाने में असमर्थ हूं. उन्होंने लिखा, ”ईडी को तुरंत नोटिस वापस लेना चाहिए।”

केजरीवाल ने कहा, “उक्त समन में यह निर्दिष्ट नहीं किया गया है कि मुझे एक व्यक्ति के रूप में या दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में या आप के राष्ट्रीय संयोजक के रूप में मेरी आधिकारिक क्षमता में बुलाया जा रहा है और यह मछली पकड़ने और घूमने की पूछताछ की प्रकृति में प्रतीत होता है।”

BJP सुनियोजित साजिश के तहत अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है: Arvind Kejriwal

इस बीच आम आदमी पार्टी ने कहा, ”बीजेपी सुनियोजित राजनीतिक साजिश के तहत अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है.”

“यह स्पष्ट है कि भाजपा एक सुनियोजित राजनीतिक साजिश के तहत अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है। भाजपा नेता मनोज तिवारी के बयान से यह साबित होता है जब उन्होंने कहा कि “अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाएगा”।…देश जानना चाहता है कि क्या यह एक राजनीतिक साजिश के तहत है , AAP को खत्म करने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। आज सुबह अचानक राज कुमार आनंद के ठिकानों पर छापेमारी की गई। आप (बीजेपी) क्या करना चाहते हैं? बीजेपी को डर है कि अगर सभी विपक्षी पार्टियां एक साथ आ गईं तो फिर यह लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी,” आप मंत्री गोपाल राय ने कहा।

मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन, संजय सिंह और राज कुमार आनंद के बाद अरविंद केजरीवाल पांचवें आप नेता हैं जो कानूनी विवाद में फंसे हैं, जिन पर आज सुबह छापा मारा गया।

17 अगस्त को सीबीआई द्वारा दर्ज की गई

इस मामले के सिलसिले में अरविंद केजरीवाल को इस साल अप्रैल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तलब किया था। हालांकि, पिछले साल 17 अगस्त को सीबीआई द्वारा दर्ज की गई पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में केजरीवाल को आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया था।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: CM के निर्देश पर लापता बिरहोर माता-पिता की दो बेटियों का स्कूल में हुआ नामांकन

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button