EntertainmentBusinessHeadlinesNationalStatesTrending

रांची का ‘दिल फूड्स’ पहुंचा Shark Tank

Ranchi: Shark Tank: अर्पिता अदिति दिल फूड्स की संस्थापक हैं। वह रांची, झारखंड की रहने वाली हैं। दिल फूड्स ने छोटे से मध्यम आकार के स्वतंत्र रेस्तरां और खाद्य उद्यमों के उद्देश्य से खाद्य सेवाओं के लिए एक आभासी रेस्तरां मंच बनाया है।

दिल फूड्स को अपने ताजा खाद्य उत्पादों के अलावा विभिन्न प्रकार के क्षेत्रीय व्यंजनों की पेशकश करने की उम्मीद है। व्यवसाय आठ क्लाउड ब्रांडों का उपयोग करता है, जिनमें से प्रत्येक एक विशिष्ट भौगोलिक क्षेत्र और सांस्कृतिक पहचान के लिए खड़ा है। दिल फूड्स ने अपने संसाधनों का एक साथ लाभ उठाते हुए 65 से अधिक स्थानीय रेस्तरां के साथ सहयोग किया है।

इसके अलावा, दिल फूड्स भोजनालयों को जमे हुए भोजन प्रदान करता है, और उन प्रतिष्ठानों के रसोइयों को दिल फूड्स कंटेनर पर दिए गए निर्देशों के अनुसार व्यंजन तैयार करना आवश्यक है। ऑर्डर ज़ोमैटो और स्विगी जैसी वेबसाइटों के माध्यम से दिए जाते हैं।

Shark Tank: दिल फूड्स के संस्थापक की यात्रा-

अर्पिता के करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ आया जब वह स्विगी में शामिल हुईं, जहां उन्होंने राष्ट्रीय साझेदारियों की देखरेख की और 5000 से अधिक रेस्तरां के साथ संबंध बनाए। अर्पिता को जब पता चला कि स्विगी में कारोबार शुरू करने का मौका है तो उन्होंने उसे छोड़ दिया।

Shark Tank: दिल फूड्स का बिजनेस मॉडल

भारत में भोजन एक भावना है। उनका नियमित भोजन हमारे प्रियजनों और हमारे साथ साझा किए गए अमूल्य क्षणों की याद दिलाता है। हालाँकि, हममें से बहुत से लोग इस पुरस्कृत अनुभव से चूक जाते हैं क्योंकि हम रोजगार या अध्ययन की तलाश में दूर के स्थानों पर स्थानांतरित हो जाते हैं, और अपने दिल का एक हिस्सा पीछे छोड़ देते हैं। वे दिल का उपयोग करके भारत के विभिन्न क्षेत्रों की माँ के खाना पकाने के आरामदायक स्वाद को फिर से बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

वे दिल के साथ लोगों की थाली में घर लौट रहे हैं। चूंकि दिल घर पर है, इसलिए उन्होंने उसे दिल कहकर बुलाने का फैसला किया.

Shark Tank इंडिया पिच और डील

दिल फूड्स का शार्क टैंक एपिसोड 26 जनवरी, 2024 को प्रसारित हुआ। अर्पिता की उद्यमशीलता ऊर्जा से टैंक का हर शार्क प्रभावित हुआ जब उसने शार्क के सामने अपने ब्रांड और बिजनेस प्लान प्रस्तुत किए। उसने रुपये के बदले में 0.5% इक्विटी की मांग की। 50 लाख. उसकी पिच ने शार्क्स को काफी प्रभावित किया।

उन्होंने विनीता सिंह (सीओ-संस्थापक और सीईओ शुगर कॉस्मेटिक्स) से जो अनुरोध किया था, वह प्राप्त हुआ और कुछ समय बाद, राधिका गुप्ता (एडेलवाइस म्यूचुअल फंड में एमडी और सीईओ) ने कहा कि विनीता सिंह के साथ जुड़ना उनके लिए भी ठीक है।

यही पेशकश रितेश अग्रवाल (सीईओ, ओयो रूम्स) ने भी की थी। बाद में, विनीता सिंह और राधिका गुप्ता भी उनके साथ जुड़ गईं और उन्होंने उन्हें 1% शेयर के लिए 1 करोड़ रुपये और 1.5% इक्विटी के लिए 1.5 करोड़ रुपये की पेशकश भी की। विनीता सिंह, राधिका गुप्ता, रितेश अग्रवाल और पीयूष बंसल की अंतिम पेशकश 2.67% इक्विटी के लिए 2 करोड़ रुपये थी, जिसे अर्पिता अदिति ने स्वीकार कर लिया क्योंकि पीयूष भी उनके साथ जुड़ना चाहते थे। अमन गुप्ता के लिए सौदा बंद हो गया।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: CM Nitish Kumar ने पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से की बातचीत

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button