HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

बजट फिर एक बार मुंगेरी लाल के हसीन सपने की तरह माना जाएगा: Rajesh Thakur

Ranchi: बजट 2023 पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर (Rajesh Thakur) ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा की बजट पहले की तरह घोषणाओं मे अव्वल है परन्तु क्रियान्वयन मे लक्ष्य से पीछे रहने का इतिहास रहा है और इस बजट मे भी यह डर बना हुआ है । कुल मिला जुलाकर देखा जाए तो बजट बोगस है।

12 हजार किमी सड़क बनाना था लेकिन 5300 किमी सड़कें ही बन पायी है: Rajesh Thakur

उदाहरण स्वरूप पिछले बजट मे 80लाख पीएम आवास बनाने की घोषणा की गयी थी लेकिन 38लाख आवास ही बन पाये और दिसंबर 2024का समय मांगा गया है। 12 हजार किमी सड़क बनाना था लेकिन 5300 किमी सड़कें ही बन पायी है। 400वंदे भारत ट्रेन स्टार्ट करने की घोषणा की गयी थी लेकिन जनवरी तक 8 ट्रेनों को ही चालू किया जा सका। 3.8 करोड़ घर को नल जल से जोडा़ जाना था वह आधे से कम 1.7 करोड़ घरों मे ही नल जल कनेक्ट हो पाया।

बजट फिर एक बार मुंगेरी लाल के हसीन सपने की तरह माना जाएगा: Rajesh Thakur

राजेश ठाकुर ने कहा कि इनकम टैक्स राहत के मामले मे सरकार ने मिडिल क्लास और सेलरीड क्लास को सिर्फ झुनझुना ही थमाया है । इनकम टैक्स अधिनियम की धारा 80 सी मे निवेश पर छूट का प्रावधान है। निवेश को बढ़ावा देने के लिए 80सी मे छूट का दायरा बढ़ाया जाना जरूरी है । इससे टैक्स पेयर्स को अतिरिक्त लाभ होता आय का। परन्तु बजट मे कोई ध्यान नही दिया गया।

श्री ठाकुर ने कहा कि कैपिटल आऊटले जो 10 लाख करोड़ है बजट मे यह तब तक अर्थव्यवस्था की तस्वीर नही बदल सकता जब तक निजी सेक्टर के निवेश मे तेजी नही आती और निजी सेक्टर का निवेश अव तक धीमा बना हुआ है कारपोरेट निवेश नही कर रहा, ऐसे में बजट फिर एक बार मुंगेरी लाल के हसीन सपने की तरह माना जाएगा।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BJYM के द्वारा अटल डिबेट क्लब प्रतियोगिता सम्पन्न

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button