BiharHeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

झारखंड-बिहार रूट के लिए Vande Bharat Express के डिब्बे पटना पहुंचे

रांची: Vande Bharat Express जल्द ही झारखंड को बिहार से जोड़ेगी क्योंकि यह रांची और पटना रेलवे स्टेशनों के बीच चलेगी.

Vande Bharat Express कोच मंगलवार को पटना पहुंचे

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेलवे डिवीजन के अंतर्गत आने वाले पटना रेलवे जंक्शन को मंगलवार को कोच मिले। ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) बीरेंद्र कुमार ने कहा, “वंदे भारत कोच मंगलवार को पटना पहुंचे।” उन्होंने कहा, “लॉन्च की तारीख पर काम किया जा रहा है।”

Vande Bharat Express : रेलवे बोर्ड ने अभी लॉन्च की तारीख के बारे में सूचित नहीं किया

दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के रांची डिवीजन के अधिकारियों ने कहा कि कोच पटना रेलवे जंक्शन पर पहुंच गए हैं और राजेंद्र नगर यार्ड में चले गए हैं। एक वरिष्ठ मंडल अधिकारी ने कहा, “रेलवे बोर्ड ने अभी हमें लॉन्च की तारीख के बारे में सूचित नहीं किया है।”

Vande Bharat Express: हटिया कोचिंग यार्ड में एक अलग रखरखाव लाइन बनाई गई है

रेलवे के सूत्रों ने कहा कि चेन्नई में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में आठ कोच वाली एक्सप्रेस का निर्माण किया गया था। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वंदे भारत ट्रेन सेवा जून तक सभी राज्यों को कवर कर लेगी, यहां के अधिकारियों को उम्मीद है कि उद्घाटन अब कभी भी हो सकता है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “तैयारी की गई है। हटिया कोचिंग यार्ड में एक अलग रखरखाव लाइन बनाई गई है और कोचिंग स्टाफ को ट्रेन और उसके रखरखाव के लिए प्रशिक्षित किया गया है।”

Vande Bharat Express: रांची और मुरी रेलवे स्टेशनों के बीच स्थलाकृतिक चुनौतियों के कारण मार्ग को रद्द कर दिया गया था

मूल रूप से, डिवीजन ने मौजूदा शताब्दी एक्सप्रेस की जगह 2020-21 वित्तीय वर्ष में वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए रांची-हावड़ा मार्ग पर शून्य किया था। हालांकि, अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि रांची और मुरी रेलवे स्टेशनों के बीच स्थलाकृतिक चुनौतियों के कारण मार्ग को रद्द कर दिया गया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: CBI ने बालासोर ट्रेन हादसे के सिलसिले में मामला दर्ज किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button