HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

जामताड़ा विधायक डॉक्टर Irfan Ansari पहुंचे धवाटांड़

मृतक बुद्धू हेम्ब्रम के परिवार वालों से मिले और दिया सांत्वना

Jamtara: जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी (Irfan Ansari) आज नारायणपुर के पोस्ता पंचायत अंतर्गत धावाटांड़ पहुंचे जहां मृतक बुद्धू हेम्ब्रम की मौत चेन्नई में हो गई।

मालूम हो कि बुधु हेम्ब्रम चेन्नई मजदूरी के लिए गया हुआ था। उसी क्रम में उसकी मौत हो गई। परिवार वालों मे वह इकलौता कमाने वाला था। वह अपने पीछे अपनी पत्नी और एक बेटी और एक मानसिक रूप से अस्वस्थ बेटे को छोड़कर चला गया।

अगर तुम जामताड़ा के नहीं होते तो तुम अभी जेल के सलाखों के पीछे होते: Irfan Ansari

मौके पर विधायक जी ने परिवार वालों को सांत्वना देते हुए तत्काल आर्थिक सहायता देते हुए ₹10 हज़ार दिया और बीडीओ से बात कर अविलंब ₹1लाख मुआवजा एवं अंबेडकर आवास विधवा पेंशन एवं अन्य सुविधाएं देने की घोषणा की।आगे विधायक जी ने कहां कि वैसे गैर जिम्मेदाराना और लापरवाह लोगों के साथ अपने बच्चों को बाहर नहीं भेजना चाहिए। विधायक जी ने ठेकेदार को फटकार लगाते हुए कहा अगर तुम जामताड़ा के नहीं होते तो तुम अभी जेल के सलाखों के पीछे होते।

आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपका विधायक आप लोगों के साथ है: Irfan Ansari

हमारे आदिवासी भाइयों को मूर्ख ना समझें अगर इन्हें काम के लिए बाहर लेकर जाते हो तो सही सलामत भी वापस आना चाहिए। आगे सभी लोगों को इस बात का ख्याल रखना है। मैं मृतक को वापस तो नहीं ला सकता परंतु उनके परिवार के लिए हर संभव हर सुविधा उपलब्ध जरूर कराऊंगा। बच्चे के भरण पालन पोषण से के लिए आर्थिक सहायता दूंगा। आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपका विधायक आप लोगों के साथ है।

मैं आने वाले बजट सत्र में भी रोजगार को लेकर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने का काम करूंगा: Irfan Ansari

आगे विधायक जी ने कहा कि बड़े अफसोस की बात है झारखंड हमारे आदिवासियों एवं मूल वासियों के लिए अलग किया गया परंतु आज भी हमारे बच्चों को कमाने के लिए बाहर जाना पड़ता है। हमारे पास पर्याप्त संसाधन है। पूर्व की सरकार ने कोई भी ऐसा काम नहीं किया जिससे यहां के लोगों का भला हो सके। परंतु अब राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार है और रोजगार की दिशा में सरकार अच्छा पहल कर रही है। मैं आने वाले बजट सत्र में भी रोजगार को लेकर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने का काम करूंगा।

मौके पर प्रधान बनेश्वर हेंब्रम मुखिया वीरेंद्र प्रताप हेंब्रम आमिल सोरेन लुलिन हेम्ब्रम शंभू हेंब्रम मोतीलाल हेंब्रम रविलाल हेंब्रम पंकज टूडू परिमल मंडल विनोद छतरी निशापति हांसदा सहित अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: क्या है Jharkhand सरकार का स्थानीय निति को लेकर प्लान?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button