HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

AJSU: अभिषेक झा के नेतृत्व में कुलपति डॉ. तपन कुमार सांडिल्य को पांच सूत्री मांगपत्र सौंपा

आजसू ने कुलपति, डीएसपीएमयू को सौंपा पांच सूत्री मांगपत्र

रांची। अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू)(AJSU), डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इकाई ने विश्वविद्यालय संयोजक अभिषेक झा के नेतृत्व में कुलपति डॉ. तपन कुमार सांडिल्य को पांच सूत्री मांगपत्र सौंपा।

पांच सूत्री मांगों में आजसू ने विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की घोषणा अभिलंब करने, विश्वविद्यालय में जल्द से जल्द दीक्षांत समारोह का अयोजन कर उत्तीर्ण विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान करने, विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर के गोल्ड मेडलिस्ट छात्र छात्राओं को
विश्वविद्यालय में पढ़ाने का मौका दिए जाने, विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल में स्पेशल प्लेसमेंट ऑफिसर की नियुक्ति किए जाने एवं अति शीघ्र प्लेसमेंट की व्यवस्था को दुरुस्त कर छात्रों को प्लेसमेंट में बैठने का मौका दिए जाने, विश्वविद्यालय के छात्रवृत्ति राशि से वंचित विद्यार्थियों को अबतक छात्रवृत्ति को जल्द छात्रवृत्ति राशि उपलब्ध कराने की मांग की है।

AJSU द्वारा जो विषय विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष रखे गए हैं वो सभी विषय छात्र हित में अतिआवश्यक हैं

मौके पर विश्वविद्यालय संयोजक अभिषेक झा ने कहा की आजसू द्वारा जो विषय विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष रखे गए हैं वो सभी विषय छात्र हित में अतिआवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव से वास्तविक रूप से बेहतर नेतृत्व क्षमता रखने वाले युवा नेतृत्व को लेकर सामने आते हैं।

यह युवाओं का अधिकार है। कोरोना संकट भी अब टल गया है, इसलिए अविलंब छात्रसंघ चुनाव के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन को आगे बढ़ना चाहिए। जल्द से जल्द नामांकन प्रक्रिया पूर्ण कराकर छात्र छात्राओं को छात्र संघ चुनाव के माध्यम से अपना प्रतिनिधि चुनने अथवा प्रतिनिधत्व करने का संवैधानिक अवसर प्रदान करना चाहिए।

अविलंब दीक्षांत समारोह कर उत्तीर्ण छात्र छात्राओं को डिग्री दी जानी चाहिए

उन्होंने कहा कि वैसे छात्र छात्राएं जो उत्तीर्ण हो चुके हैं को आपने आगे के करियर की संभावनाओं के लिए अतिआवश्यक है अतः अविलंब दीक्षांत समारोह कर उत्तीर्ण छात्र छात्राओं को डिग्री दी जानी चाहिए। वहीं प्लेसमेंट सेल को मजबूत कर विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की अतिअवश्यकता है, यह छात्र छात्राओं की मांग भी है। वहीं जो छात्र छात्राएं अभी तक छात्रवृति राशि पाने से वंचित हैं उनके बारे में भी आजसू चिंतित है और विश्वविद्यालय प्रशासन को भी उनकी चिंता करनी चाहिए।

मौके पर अभिषेक शुक्ला, जगत मुरारी, मुकेश, ऋतिक, राहुल, अन्वय , अभिषेक सिंह, वतन, हर्ष , हर्षित उपस्थित थे।

 

 

 

 

यह भी पढ़े: कलकत्ता HC ने झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को अंतरिम जमानत दी,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button